राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुर में बीमा पॉलिसी पर 21 लाख रुपए की ठगी का आरोपी गिरफ्तार

जयपुर पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने शातिर ठग को गिरफ्तार किया है. पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपी पर एक व्यक्ति को बीमा पॉलिशी के नाम पर झांसा देकर उसके साथ 21 लाख रुपए की ठगी करने का आरोप है.

By

Published : Jul 17, 2019, 8:07 PM IST

गिरफ्तार आरोपी

जयपुर.बीमा पॉलिसी के नाम पर करोड़ों रुपए की ठगी के मामले में आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. यह कार्रवाई पुलिस की स्पेशल ऑफेंसेस एंड साइबर क्राइम ब्रांच पुलिस ने की है.

बीमा पॉलिसी पर 21 लाख रुपए की ठगी का आरोपी गिरफ्तार

पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी पर जयपुर में व्यक्ति को बीमा पॉलिसी के नाम पर लाभ और बोनस दिलाने का लालच देकर 21 लाख रुपए की ठगी करने का आरोप है. बताया जा रहा है कि शातिर ठग अब तक करोड़ों रुपए की ठगी कर चुका है. उसने कई लोगों को झांसे देकर उनसे पैसा जमा करवाए हैं. बीमा पॉलिसी के नाम पर एक गैंग काम कर रही है. इस गैंग से जुड़े हुए 3 सदस्यों को पुलिस पूर्व में गिरफ्तार कर चुकी है.

पॉलिसी के नाम पर ठगी करने वाले शातिर ठग बच्चन सिंह उर्फ फूल सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी ने मानसरोवर निवासी प्रभु नारायण से बीमा पॉलिसी पर लाभ व बोनस दिलाने के नाम पर 21 लाख 38 हजार रुपए की ठगी की वारदात को अंजाम दिया था. मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने इस पूरे प्रकरण में जांच कर पूर्व में सिद्धार्थ, शिव प्रसाद और धीरज गौड़ को गिरफ्तार किया था. वहीं बच्चन सिंह उर्फ फूल सिंह फरार चल रहा था. फरार चल रहे आरोपी बच्चन सिंह उर्फ फूल सिंह को आज पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि बच्चन सिंह ने गिरोह बनाकर विभिन्न बीमा कंपनियों के नाम से मिलते जुलते नाम की फर्जी कंपनियां खोल रखी थी. जिसके जरिए लोगों से संपर्क कर गैंग के सदस्य अब तक करोड़ों रुपए की ठगी की वारदात को अंजाम दे चुके हैं. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ में जुटी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details