राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बाड़मेर लोकसभा चुनाव रद्द कराने की मांग, पूर्व IPS पंकज चौधरी ने खटखटाया हाईकोर्ट का दरवाजा

बाड़मेर लोकसभा सीट से नामांकन खारिज होने के चलते चुनाव नहीं लड़ पाए पूर्व आईपीएस पंकज चौधरी ने जोधपुर हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. चौधरी ने चुनाव आयोग पर आरोप लगाते हुए सर्टिफिकेट समय पर जारी नहीं करने और एक राजनीतिक साजिश के तहत उन्हें चुनावी प्रक्रिया से दूर करने के आरोप भी लगाए हैं.

By

Published : Jul 10, 2019, 4:55 PM IST

पंकज चौधरी, पूर्व आईपीएस

जयपुर. चुनाव आयोग द्वारा सर्टिफिकेट देरी से जारी करने पर बाड़मेर लोकसभा सीट से नामांकन खारिज होने पर पूर्व आईपीएस पंकज चौधरी ने जोधपुर हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. चौधरी ने जोधपुर हाई कोर्ट में याचिका दायर करते हुए बाड़मेर लोकसभा चुनाव को रद्द कराने की मांग की है.

पंकज चौधरी ने खटखटाया जोधपुर हाईकोर्ट का दरवाजा

वहीं, पंकज चौधरी ने दिल्ली हाई कोर्ट में भी चुनाव आयोग के खिलाफ एक याचिका दायर कर चुनाव आयोग पर लापरवाही बरतने के आरोप लगाते हुए दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करने का मानस बनाया है.

पंकज चौधरी ने जोधपुर हाई कोर्ट में याचिका दायर करते हुए बाड़मेर लोकसभा चुनाव को रद्द कराने की मांग की है. इसके साथ ही बाड़मेर लोकसभा सीट पर दोबारा चुनाव आयोग द्वारा नोटिफिकेशन जारी कर नए सिरे से चुनाव कराने की अपील कोर्ट में की है.

मामले में पंकज चौधरी ने कहा है कि उन्हें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है कि उनके साथ न्याय होगा और बाड़मेर लोकसभा सीट का चुनाव रद्द हो कर एक बार पुनः नए सिरे से करवाया जाएगा. फिलहाल देखने की बात होगी कि जोधपुर हाई कोर्ट इस पूरे प्रकरण में पंकज चौधरी को क्या राहत दे पाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details