राजस्थान

rajasthan

थाने में पीड़िता द्वारा आत्मदाह करने का मामला, राष्ट्रीय महिला आयोग ने जयपुर पुलिस को लताड़ा

By

Published : Jul 30, 2019, 8:48 PM IST

जयपुर के वैशाली नगर थाने में दुष्कर्म पीड़िता द्वारा आत्महत्या करने के प्रकरण को लेकर मंगलवार को राष्ट्रीय महिला आयोग का एक दल जयपुर पहुंचा. इस दल ने जयपुर में पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव सहित पुलिस अधिकारियों से प्रकरण को लेकर जानकारी जुटाई. वहीं इस पूरे प्रकरण को लेकर आयोग की टीम ने राज्य सरकार और जयपुर पुलिस पर कई सवालिया निशान भी खड़े किए हैं.

जयपुर पहुंची राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम

जयपुर. राजधानी के वैशाली नगर थाने में दुष्कर्म पीड़िता द्वारा आत्महत्या करने के प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग का एक दल मंगलवार को जयपुर पहुंचा. राष्ट्रीय महिला आयोग के दल ने जयपुर पुलिस कमिश्नरेट कार्यालय पहुंच पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव सहित तमाम पुलिस अधिकारियों से प्रकरण को लेकर जानकारी जुटाई. इसके साथ ही दुष्कर्म पीड़िता के पति और अन्य परिजनों से भी मामले को लेकर जानकारी जुटाई.

जयपुर पहुंची राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम

साथ ही उनके बयान भी दर्ज किए. वहीं इस पूरे प्रकरण को लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम ने राजस्थान सरकार और जयपुर पुलिस पर अनेक सवालिया निशान खड़े किए हैं. राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम ने थाने में दुष्कर्म पीड़िता द्वारा आत्मदाह करने के मामले पर संज्ञान लेते हुए इस पूरे प्रकरण की रिपोर्ट जयपुर पुलिस कमिश्नर से आयोग के दिल्ली स्थित कार्यालय में पेश करने को कहा है. वहीं राष्ट्रीय महिला आयोग के दल ने राजस्थान सरकार को पूरी तरह से फेल बताते हुए प्रदेश में लगातार चरमरा रही कानून व्यवस्था को लेकर अनेक सवाल दागे.

यह भी पढ़ें : सदन में दुष्कर्म पीड़िता के थाने में आत्मदाह मामले पर हंगामा, दोषी अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग

राष्ट्रीय महिला आयोग ने राजस्थान सरकार को सवालों के कटघरे में खड़ा करते हुए यहां तक कहा कि अब तक प्रदेश में महिला आयोग में किसी को अध्यक्ष नहीं लगाया गया है. महिला आयोग अपने आप में एक महत्वपूर्ण आयोग है और राजस्थान सरकार द्वारा अब तक इस आयोग में अध्यक्ष की नियुक्ति नहीं करना राजस्थान सरकार की एक बड़ी विफलता है. इसके साथ ही राजधानी में लगातार बढ़ रहे अपराधों को लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग के दल ने जयपुर पुलिस को भी घेरा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details