राजस्थान

rajasthan

By

Published : Aug 13, 2020, 10:03 PM IST

ETV Bharat / state

मनरेगाकर्मियों का कोटपूतली पंचायत समिति में हंगामा

जयपुर के कोटपूतली पंचायत समिति में गुरुवार को मनरेगाकर्मियों ने जमकर हंगामा किया. श्रमिकों का आरोप था कि उनकी पंचायत में मनरेगा का काम बंद कर दिया गया है और मेट को भी बिना किसी वजह के हटा दिया गया है.

Kotputli MGNREGA worker news,  Jaipur News
मनरेगाकर्मियों का कोटपूतली पंचायत समिति में हंगामा

कोटपूतली (जयपुर).जिले के कोटपूतली पंचायत समिति में गुरुवार को मनरेगाकर्मियों ने जमकर हंगामा किया. पवाना और अहीर गांव से करीब 10 से ज्यादा मनरेगाकर्मी पहुंचे और हंगामा करने लगे. श्रमिकों का आरोप था कि उनकी पंचायत में मनरेगा का काम बंद कर दिया गया है और मेट को भी बिना किसी वजह के हटा दिया गया है.

श्रमिकों ने मैट को वापस लगाने, काम फिर से शुरू कराने और आरोपी रोजगार सहायक को पद से हटाने की मांग पर बीडीओ कार्यालय के बाहर हंगामा किया. हालांकि अंदर जाने को लेकर पंचायत समिति के कर्मचारियों से महिला श्रमिकों की काफी देर तक नोक-झोंक भी होती रही.

पढ़ें-बीकानेरः महिला के ब्लाइंड मर्डर का खुलासा, पति ने दोस्तों के साथ मिलकर की हत्या

वहीं, मामले में बीडीओ शशि बाला ने काम वापस शुरू करवाने का आश्वासन दिया. लेकिन मेट को वापस लगाने से उन्होंने साफ इनकार कर दिया. बीडीओ ने कहा कि वर्तमान मेट ने अपनी पहचान की उन श्रमिकों की भी हाजिरी लगा दी थी, जो काम पर मौजूद ही नहीं थी. साथ ही बीडीओ ने श्रमिकों की मांग पर रुपए मांगने के आरोपी रोजगार सहायक के खिलाफ जांच का भी भरोसा दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details