राजस्थान

rajasthan

जयपुर के तर्ज पर अब इन जिलों में भी चलेगी लो फ्लोर बसें

By

Published : Aug 18, 2019, 2:11 AM IST

यात्रियों का सफर सुलभ और आरामदायक हो, इसके लिए राजधानी की जेसीटीएसएल यानी लो फ्लोर बस सर्विस के विस्तार को लेकर सर्वे किया जा रहा है. जिसके तहत अब इसी तरह की लो फ्लोर बसें दूसरे शहरों में भी देखने को मिलेगी.

जयपुर न्यूज, jaipur transport new

जयपुर.राजधानी में चल रही लो फ्लोर बसों की तर्ज पर अब भरतपुर, बीकानेर, अजमेर और उदयपुर में भी यह सर्विस शुरू होगी. यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने आज रुडसिको की बोर्ड बैठक में इस ओर इशारा किया. प्रारंभिक तौर पर इन चार जिलों में, इसके बाद सभी संभागीय मुख्यालयों पर लो फ्लोर बस सर्विस शुरू की जाएगी.

रुडसिको की 47 वीं बोर्ड बैठक में यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने भरतपुर, बीकानेर, अजमेर और उदयपुर में लो फ्लोर बस सर्विस शुरू करने पर विचार करने की बात कही है.

पढ़ें- सराहनीयः उत्तर-पश्चिम रेलवे ने 61 लवारिस बच्चों को परिजनों और एनजीओ तक पहुंचाया

मंत्री धारीवाल ने कहा कि राजधानी में जेसीटीएसएल की कंडम हो चुकी बसों की मरम्मत कराई जाएगी. साथ ही 600 नई बसें भी जल्द लाई जाएंगी. इन बसों को एक स्कीम के तहत लाया जाएगा. इनमें इलेक्ट्रिक बसें भी शामिल होंगी. साथ ही उन्होंने जेसीटीएसएल की तर्ज पर प्रदेश के संभागीय मुख्यालयों पर नगरीय बस सेवा शुरू करने की बात कही.

पढ़ें - बारिश और ट्रैफिक ब्लॉक के चलते रेल यातायात प्रभावित...यात्री परेशान

फिलहाल अब तक प्रदेश में जयपुर और कोटा में ही लो फ्लोर बसें संचालित है. लेकिन संभव है कि रुडसिको की बैठक में लिए गए इस फैसले के बाद जल्द अन्य चार शहरों में भी ये बस सर्विस शुरू हो जाएगी. जिससे उन शहरों के लोग भी सुलभ और आरामदायक सफर कर सकेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details