राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

लॉकडाउन में लेडी सिंघम के चर्चे, लोगों को घर में रहने की दे रही हिदायत

जयपुर के कोटपूतली में लॉकडाउन के बीच लेडी सिंघम के चर्चे चल रहे हैं. कोटपूतली थाने की सब इंस्पेक्टर मंजू कुमारी मुस्तैदी से गश्त देती हुई लोगों को घर में रहने की हिदायत देती नजर आती हैं.

By

Published : Apr 12, 2020, 5:20 PM IST

जयपुर कोटपूतली न्यूज, jaipur news
लॉकडाउन में हर तरफ लेडी सिंघम की चर्चा

कोटपूतली (जयपुर).लॉकडाउन के बीच पुलिस और प्रशासन का प्रो-एक्टिव रोल नजर आ रहा है. प्रशासन अग्रिम तैयारियां कर रहा है तो पुलिस भी लॉकडाउन का पालन कराने के लिए मुस्तैद है. इन दिनों कोटपूतली थाना इलाके में सबसे ज्यादा जिन की चर्चा हो रही है, उनमें सब इंस्पेक्टर मंजू कुमारी और बाकी महिला कांस्टेबल शामिल हैं. ये मुस्तैदी से लंबी-लंबी ड्यूटी दे रही हैं.

कोटपूतली कस्बे में सब इंस्पेक्टर मंजू कुमारी की खास तौर पर चर्चा है. उनकी कार्यशैली को देखते हुए लोग तो अब उनको लेडी सिंघम भी बुलाने लगे हैं. लॉकडाउन के इस समय वे ज्यादातर पेट्रोलिंग पर रहती हैं. चाहे पैदल गश्त पर निकली हो या फिर गाड़ी से पेट्रोलिंग कर रही हो.

लॉकडाउन में हर तरफ लेडी सिंघम की चर्चा

पढ़ें-कोरोना से 10वीं मौत, 11 साल की बच्ची ने जेके लोन में तोड़ा दम, 51 नए केस, आंकड़ा पहुंचा 751

बेवजह बाहर घूमने वालों में उनके खौफ से घरों में घुस जाते हैं. पेट्रोलिंग के दौरान गाड़ी से वे लोगों को बाहर ना निकलने का संदेश प्रसारित करती हैं. सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक वे लगातार पेट्रोलिंग पर रहती हैं. चूंकि वे फील्ड में रहती हैं और बाहरी लोगों के संपर्क में भी आती हैं. इसलिए संक्रमण की रोकथाम के लिए उन्होंने अपने ही घरवालों से दूरी बना ली है.

पढ़ेंःCoron Effect : लंबी लड़ाई के लिए प्रशासन ने कसी कमर, लिए कई अहम फैसले

ड्यूटी के दौरान उनके रौबिले अंदाज को देखकर हर कोई दंग रह जाता है. पेट्रोलिंग के दौरान गाड़ी से वे लोगों को बाहर न निकलने का संदेश प्रसारित करती हैं. वहीं, तरह-तरह के बहाने बनाकर बाहर घूम रहे लोगों की अच्छी खबर भी लेती हैं. सब इंस्पेक्टर मंजू कुमारी ही नहीं लोग बाकी महिला पुलिसकर्मियों की तारीफ करते भी नहीं थकते. कोटपूतली थाने में इस समय करीब 15 महिला पुलिसकर्मी हैं. लगभग सभी लॉकडाउन ड्यूटी को अंजाम दे रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details