राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राहुल गांधी आज माउंट आबू दौरे पर आएंगे, सर्वोदय संगम कार्यक्रम में करेंगे शिरकत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राजस्थान दौरे से एक दिन पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज माउंट आबू के दौरे पर आएंगे. यहां वह सर्वोदय संगम कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.

By

Published : May 8, 2023, 6:05 PM IST

Updated : May 9, 2023, 10:12 AM IST

jaipur rahul gandhi rajasthan visit
राहुल गांधी मंगलवार को माउंट आबू दौरे पर आयेंगे

राहुल गांधी मंगलवार को माउंट आबू दौरे पर आयेंगे

जयपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 अप्रैल को राजस्थान के दौरे पर रहेंगे, लेकिन उससे एक दिन पहले कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज राजस्थान के माउंट आबू के दौरे पर आयेंगे. राहुल गांधी माउंट आबू में चल रहे सर्वोदय संगम नेतृत्व के 10 दिवसीय शिविर के अंतिम दिन इस शिविर में शिरकत करेंगे. राहुल गांधी मंगलवार सुबह 8:10 पर इंडिगो की फ्लाइट से दिल्ली से रवाना होकर 9:45 पर उदयपुर पहुंचेंगे.

ये भी पढ़ेंःभारत जोड़ो यात्रा के 100 दिन, आज राहुल गांधी राजस्थान को देंगे ये बड़ा तोहफा

सुबह 11ः20 पर माउंट आबू पहुंचेंगे राहुलः उदयपुर से राहुल गांधी हेलीकॉप्टर से आबू रोड पहुंचेंगे और 11:20 पर माउंट आबू में ट्रेनिंग कैंप में शिरकत करेंगे. आपको बता दे कि सर्वोदय संकल्प प्रशिक्षण शिविर के जरिए कांग्रेस पार्टी नेतृत्व निर्माण कर रही है. माउंट आबू में चल रहे सर्वोदय संगम शिविर में देशभर के 45 कांग्रेस जन प्रशिक्षण ले रहे हैं. आपको बता दें कि यह सर्वोदय संगम का तीसरा शिविर है. सर्वोदय संकल्प के जरिए कांग्रेस पार्टी प्रतिभागियों को देश, राजनीति, दुनिया की शहरी, समाज एवं स्वयं की राजनीति की अध्यक्षता देने के लिए तैयार किया जाता है.

ये भी पढ़ेंःकांग्रेस झूठ की फैक्ट्री और उसके सरदार राहुल गांधी, राजस्थान में इसके सरदार CM गहलोत: अरुण सिंह

रात आठ बजे दिल्ली रवाना होंगे राहुल गांधीः इस कार्यक्रम में विशेषज्ञ व्याख्यान, राजनीतिक व्यक्तियों के साथ चर्चा, ग्राम क्षेत्र का दौरा, आत्म प्रतिबिंब और आपस में चर्चा होती है. शिविर के जरिए वैचारिक लड़ाई में स्थानीय कार्यकर्ताओं को तैयार करने का उद्देश्य और कांग्रेस की विचारधारा को प्रभावी ढंग से विस्तार देने, झूठ का मुकाबला करने के लिए जरूरी एवं सही जानकारी दी जाती है. राहुल गांधी ट्रेनिंग कैंप में शिरकत करने के बाद शाम 4:30 बजे ट्रेनिंग कैंप से रवाना होंगे. इसके बाद उदयपुर से रात 8:00 बजे राहुल गांधी वापस दिल्ली रवाना हो जाएंगे.

प्रभारी मंत्री देर रात पहुंचेंगे माउंट आबूः कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के माउंट आबू के दौरे को लेकर जिले के प्रभारी मंत्री महेंद्र चौधरी सोमवार रात को 11 बजे माउंट आबू पहुंचेंगे और सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे. राहुल गांधी के दौरे को देखते हुए जिला कलक्टर डॉ भवरलाल, एसपी ममता गुप्ता भी माउंट आबू पहुंच चुके हैं. जहां उन्होंने राहुल गांधी के दौरे को लेकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया. वहीं सुरक्षा को लेकर पॉलो ग्राउंड से लेकर कांग्रेस के शिविर स्थल तक जाप्ता तैनात किया. माउंट आबू दौरे पर यह भी जानकारी निकलकर सामने आ रही है कि राहुल गांधी राज्य सरकार द्वारा लगाए गए महंगाई राहत कैंप में भी जा सकते है.

Last Updated : May 9, 2023, 10:12 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details