राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

आत्महत्या के प्रयास में मां ने अपने ही तीन साल के मासूम की ली जान, गिरफ्तार

जयपुर के भांकरोटा थाना इलाके में शुक्रवार को पुलिस द्वारा चिता पर पानी डाल शव कब्जे में लेने के मामले में नया खुलासा हुआ है. बता दें कि बच्चे की मां ने ही अपने तीन साल के बच्चे की तकिए से मुंह दबाकर हत्या कर दी थी. वहीं आरोपी महिला ने दुसरे बच्चे की हत्या करने की योजना बना ली थी. फिलहाल आरोपी महिला पुलिस की गिरफ्त में है.

By

Published : Sep 30, 2019, 4:52 AM IST

Updated : Sep 30, 2019, 7:49 AM IST

Mother killed her child in Jaipur, jaipur news, जयपुर न्यूज

जयपुर. राजधानी के भांकरोटा थाना इलाके में शुक्रवार को तीन साल के बच्चे का अंतिम संस्कार पुलिस द्वारा रुकवाया गया था, जिसमें पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. पुलिस ने बताया कि बच्चे की हत्या उसकी मां ने ही की थी, मासूम बेटे की हत्या करने वाली आरोपी मां को एक दिन की रिमांड पूरी होने पर पुलिस ने रविवार को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल में भेज दिया गया.

जयपुर में मां ने ही किया अपने बच्चे का कत्ल

बता दें की पुलिस की जांच में सामने आया कि भांकरोटा थाना इलाके में तीन साल के मासूम दिव्यांश की हत्या उसकी मां ने ही की थी. उसने ही बच्चे के सोने के बाद तकिये से उसका मुंह दबा दिया था. वहीं आरोपी मां ने अपने दूसरे बेटे और खुद को भी मारने की योजना बना ली थी, लेकिन आखरी समय में उसकी हिम्मत नहीं हुई. भांकरोटा एसएचओ दर्शन सिंह राठौड़ ने बताया कि आरोपी ने रात को ही अपने रिश्तेदारों को फोन करके बच्चे के बेहोश होने की जानकारी दी और सुबह जल्द ही अंतिम संस्कार में लग गई, ताकि किसी को कोई संदेह न हो.

पढ़ेंःचाकसू में तेज रफ्तार रोड़वेज बस ने कार को मारी टक्कर, बड़ा हादसा टला

आरोपी मां को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे एक दिन के रिमांड पर लिया गया है. वहीं पूछताछ में उसने पुलिस को बताया कि वह जिंदगी से दुखी हो गई थी. वह बच्चों को मारकर खुद मरना चाहती थी. लेकिन, रात में 12 से 1 बजे के बीच दिव्यांश को मारने के कुछ देर बाद ही बड़ा बेटा जाग गया था. वह मां के पास बैठ कर बातें करने लगा. बातचीत के दौरान उसका दिल पसीज गया उसने आगे कुछ नहीं किया और दिव्यांश को संभाला.

पढ़ेंःहथियार की नोक पर व्यापारी को बंधक बना जानलेवा हमला

आरोपी ने रात में ही अपनी मां और बहन को फोन कर जानकारी दी. उनके आने के बाद सुबह बच्चे को अस्पताल लेकर गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. खास बात ये है की आरोपी मां ने अपने बच्चों को मारने का पुरा घटनाक्रम एक डायरी मे लिखा, जिसमें बच्चों के साथ अपना आखरी दिन बताया.

पढ़ेंःजयपुर: चिकित्सा मंत्री ने किया न्यू मदर एंड चाइल्ड यूनिट का शुभारंभ

वहीं एसएचओ दर्शन सिंह ने बताया कि आरोपी महिला और उसके पति के बीच दहेज का मामला चल रहा था. दोनों बच्चे मां के पास ही रहते थे. शुक्रवार को दिव्यांश की मौत का पता लगने पर राजेश ने पुलिस को शिकायत दी थी. पुलिस ने अंतिम संस्कार रोककर शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया था.

Last Updated : Sep 30, 2019, 7:49 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details