राजस्थान

rajasthan

विंग कमांडर अभिनंदन के शौर्य की गाथा किताबों में पढ़ेंगे राजस्थान के स्कूली बच्चे, मंत्री डोटासरा ने की घोषणा

By

Published : Mar 4, 2019, 10:48 PM IST

राज्य शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने सोमवार को ऐलान करते हुए कहा की विंग कमांडर अभिनंदन की वीरता को हमारे प्रदेश के बच्चों को पढ़ाया जाएगा.

डिजाइन फोटोः परवीर चक्र मेजर शैतान सिंह और अभिनंदन वर्धमान

जयपुर.जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहिद हुए 40 जवानों की शौर्य गाथा को जहां एक ओर पाठ्यक्रम में शामिल किया जाएगा वहीं अब विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की वीरता को भी पाठ्यक्रम में शामिल किया जाएगा.

राज्य शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने सोमवार को ऐलान करते हुए कहा की विंग कमांडर अभिनंदन की वीरता को हमारे प्रदेश के बच्चों को पढ़ाया जाएगा.उन्होंने कहा कि अभिनंदन के शौर्य की कहानी को पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के साथ पाठ्यक्रम में शामिल किया जाएगा.

हालांकि अभी यह तय नहीं किया गया है की कौनसी कक्षा में अभिनंदन की वीरता की कहानी को शामिल किया जाएगा. आपको बता दे की पाकिस्तान में 60 घंटे बिताने वाले हिंदुस्तानी फाइटर प्लेन के पायलट अभिनंदन वर्धमान की राजस्थान के जोधपुर से भी यादे जुड़ी है. जांबाज पायलट अभिनंदन के बचपन के डेढ़ साल जोधपुर में बीते है. पाठ्यक्रम में अभिनंदन से पहले मेजर शैतान सिंह को भी शामिल किया गया था. वहीं अब अभिनंदन की वीरता से रूबरू होंगे प्रदेश के बच्चे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details