राजस्थान

rajasthan

जयपुर: आभूषण लूटने वाली गैंग का पर्दाफाश, 7 बदमाश गिरफ्तार

By

Published : Dec 17, 2019, 5:18 PM IST

जयपुर में आभूषण लूटने वाली गैंग के 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. बदमाशों ने ज्वेलर्स के बेटे की आंखों में लाल मिर्च पाउडर डाल कर आभूषणों से भरा हुआ बैग लूट लिया था.

जयपुर की खबर, Jewelry robbery gang
आभूषण का बैग पार करने वाले बदमाश गिरफ्तार

जयपुर. जयपुर जिला ग्रामीण की दूदू थाना पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए 15 दिन पहले कस्बे में एक ज्वेलर्स की आंख में लाल मिर्च पाउडर डालकर 25 लाख रुपए के आभूषण लूटने वाली गैंग का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने 7 शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने लूटे गए सोने-चांदी के आभूषण और वारदात में इस्तेमाल वाहन भी बरामद किया है.

दूदू थाना पुलिस ने कृष्णा ज्वेलर्स के मालिक चेतन सोनी के पुत्र कृष्णा सोनी की आंखों में लाल मिर्च पाउडर डालकर 25 लाख रुपए के जेवरात लूटने वाली गैंग के 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इस पूरे प्रकरण में लखन सिंह, शाहरुख खान, जुबेर अली, रहीस अहमद, मोहम्मद आसिफ खान, मोहम्मद रिजवान और अनुसार मोहम्मद को गिरफ्तार किया है.

आभूषण का बैग पार करने वाले बदमाश गिरफ्तार

बता दें, कि पुलिस की गिरफ्त में आए बदमाशों ने 1 महीने तक रेकी करने के बाद लूट की वारदात को अंजाम दिया. लूट की इस वारदात के मास्टरमाइंड रहीस और जुबेर ने जयपुर निवासी रिजवान और आसिफ से संपर्क किया. इसके बाद वारदात में सहयोग के लिए दूदू निवासी शाहरुख, अंसार और लखन को तैयार किया. 29 नवंबर को श्री कृष्णा आभूषण ज्वेलर्स से जैसे ही जेवरात लेकर कृष्णा सोनी स्कूटी से रवाना हुआ, वैसे ही रिजवान और आसिफ ने सुनसान स्थान पर कृष्णा सोनी की स्कूटी के आगे अपनी बाइक लगाकर लाल मिर्च पाउडर कृष्णा सोनी की आंखों में डाला और फिर आभूषणों से भरा हुआ बैग लूट लिया.

पढ़ें- खाद्य विभाग का 'शुद्ध के लिए युद्ध' अभियान, पनीर में मिलावट की सूचना पर टीम ने मारा छापा

इस वारदात के बाद पुलिस ने स्पेशल टीम का गठन कर 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर आधा किलो सोना और 9 किलो चांदी के जेवरात बरामद किए. फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details