राजस्थान

rajasthan

रामगढ़ के बहाव क्षेत्र से 350 बीघा जमीन से हटाया गया अतिक्रमण

By

Published : Aug 20, 2019, 8:06 PM IST

जयपुर जिले में जेडीए के प्रवर्तन दस्ते ने रामगढ़ बांध के बहाव क्षेत्र से अतिक्रमण हटाने के लिए तीन टीमों का गठन किया है. जिन्होंने दो दिन में 350 बीघा भूमि से अतिक्रमण हटाए हैं. जेडीए की टीम ने अब तक 20 गांव से अतिक्रमण हटाए हैं. जबकि अभी भी 22 गांव में अतिक्रमण बाकी है.

Encroachment removed from 350 bigha land JDA took action Ramgarh Dam जेडीए ने की कार्रवाई

जयपुर. रामगढ़ बांध के बहाव क्षेत्र में अब तक जेडीए की एक टीम कार्रवाई कर रही थी. लेकिन अब इस कार्रवाई को तेज करते हुए तीन प्रवर्तन दस्ते बनाए गए है. जिन्होंने दो दिन में कार्रवाई करते हुए 350 बीघा भूमि से अतिक्रमण हटाए है.

350 बीघा जमीन से हटाया अतिक्रमण

सोमवार को जहां बहाव क्षेत्र में करीब 160 बीघा भूमि पर बने बाउंड्री वॉल, फार्महाउस, कच्चे पक्के निर्माण को ध्वस्त किया गया. वहीं मंगलवार को 190 बीघा भूमि से अतिक्रमण को जेसीबी की मदद से हटाया गया. जेडीए पुलिस अधीक्षक प्रीति जैन ने बताया कि जोन 13 में अब तक जमवा रामगढ़ क्षेत्र में गांव मेघराज सिंहपुरा, श्यामपुरा, राजपुरावास, सिरोही, देवका हरमाड़ा, लखेर कुशलपुरा और रुण्डव रोड पर बने फेंसिंग, बाउंड्री वॉल, एनीकट और दूसरे निर्माणों को हटाया जा चुका है.

पढेंःजयपुर : व्यवसायिक संस्थानों को मांग के अनुसार जमीन उपलब्ध कराएगा जेडीए

प्रीति जैन ने बताया कि पीटी सर्वे के बाद 300 अतिक्रमण चिह्नित किए गए और तीन टीमों का गठन कर अब तक 20 गांव में कार्रवाई की जा चुकी है. हालांकि अतिक्रमण 42 गांव से हटाने है. उन्होंने कहा कि जेडीए की टीम के सामने कुछ चुनौतियां भी आती है. जिनमें सबसे प्रमुख पीटी सर्वे के अनुसार मौके पर चिन्हित स्थान को तलाशना होता है.

बहरहाल जेडीए प्रशासन की ओर से अब तीन टीम एक साथ अतिक्रमण हटाने का काम कर रही है. ऐसे में माना जा सकता है कि रामगढ़ जल्द अतिक्रमण मुक्त होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details