राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

ब्लॉक के कारण ट्रेन सेवाएं रहेंगी प्रभावित...एक ट्रेन की आंशिक रद्द तो कुछ के बदले मार्ग

इंजीनियरिंग कार्य के कारण एक रेल सेवा को आंशिक रूप से रद्द किया जा रहा है. वहीं 5 रेल सेवाओं के मार्ग भी परिवर्तित किए जा रहे हैं.

By

Published : May 29, 2019, 2:33 AM IST

जयपुर जंक्शन

जयपुर. रेलवे प्रशासन की ओर से अहमदाबाद मंडल के साबरमती- खोडियार स्टेशनों के बीच इंजीनियरिंग कार्य के लिए ब्लॉक किया जा रहा है. ब्लॉक के कारण इस मार्ग की रेल सेवाएं प्रभावित रहेंगी. इंजीनियरिंग कार्य के कारण एक रेल सेवा को आंशिक रूप से रद्द किया जा रहा है. वहीं 5 रेल सेवाओं के मार्ग भी परिवर्तित किए जा रहे हैं. गर्मी की छुट्टियों में रेलवे पर यात्रियों का भार लगातार बढ़ता जा रहा है. वहीं रेल सेवाओं के प्रभावित होने से यात्रियों के लिए परेशानी भी खड़ी हो सकती है. गर्मी की छुट्टियों में पहले ही वेटिंग लिस्ट बढ़ रही है. ऐसे में रेल सेवाएं प्रभावित होने से यह भार और भी ज्यादा बढ़ जाएगा. हालांकि रेलवे प्रशासन की ओर से यात्रियों की सुविधा के लिए कई प्रयास भी किए जा रहे हैं. स्पेशल रेल सेवा के अलावा कई ट्रेनों में डिब्बों की बढ़ोतरी भी की जा रही है. इंजीनियरिंग कार्य के चलते गाड़ी संख्या 19412 अजमेर- अहमदाबाद एक्सप्रेस को कलोल -साबरमती स्टेशनों के बीच 28 मई से 1 जून तक आंशिक रद्द किया जा रहा है.

ब्लॉक के कारण ट्रेन सेवाएं रहेंगी प्रभावित...एक ट्रेन की आंशिक रद्द तो कुछ के बदले मार्ग


इन रेल सेवाओं के हुए मार्ग परिवर्तित
गाड़ी संख्या 11089 भगत की कोठी-पुणे को 28 मई को परिवर्तित मार्ग खोडियार -चांदलोडिया- साबरमती जंक्शन से संचालित किया जा रहा है.
गाड़ी संख्या 19222 जम्मूतवी-अहमदाबाद को 28 मई से 31 मई तक परिवर्तित मार्ग खोडियार- चांदलोडिया -साबरमती जंक्शन से संचालित किया जा रहा है.
गाड़ी संख्या 16533 जोधपुर-बेंगलुरु को 29 मई को परिवर्तित मार्ग खोडियार -चांदलोडिया- साबरमती जंक्शन से संचालित किया जाएगा.
गाड़ी संख्या 16507 जोधपुर बेंगलुरु को 30 मई और 1 मई को परिवर्तित मार्ग खोडियार -चांदलोडिया- साबरमती जंक्शन से संचालित किया जाएगा.
गाड़ी संख्या 16209 अजमेर-बेंगलुरु को 31 मई को परिवर्तित मार्ग खोडियार -चांदलोडिया -साबरमती जंक्शन से संचालित किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details