राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jun 10, 2020, 2:20 PM IST

ETV Bharat / state

जयपुर के कोटपूतली में एक और कोरोना पॉजिटिव आया सामने...

कोटपूतली में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. दो दिन पहले दिल्ली में रहने वाली कांसली की महिला पॉजिटिव हुई थी. वहीं, बुधवार को ढाणी बागवाली में गुड़गांव से आए युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

corona cases in kotputli, कोटपूतली में कोरोना पॉजिटिव केस
कोटपूतली में 1 और कोरोना पॉजिटिव

कोटपूतली (जयपुर). कस्बे की ढाणी बागवाली में रहने वाले युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. सूचना के बाद बीसीएमओ डॉ. रामनिवास यादव और अर्बन पीएचसी की टीमें पॉजिटिव केस मरीज के घर पहुंची और जांच शुरू की. इस युवक को फिलहाल चंदवाजी के निम्स अस्पताल में बनाए गए डेडिकेटेड वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है.

गुड़गांव से लौटा व्यक्ति मिला कोरोना पॉजिटिव

बीसीएमओ ने बताया कि ये युवक 7 जून को ही गुड़गांव से कोटपूतली आया था. वहां से सीधे बीडीएम अस्पताल में जांच के लिए पहुंचा. जांच के बाद इसे घर भेज दिया गया. जयपुर से बुधवार को आई रिपोर्ट में इसे पॉजिटिव घोषित किया गया है. अब इसके निकट संपर्क में आए 5 लोगों के सैंपल लिए जाएंगे. इनमें इसकी पत्नी, 2 बच्चे और माता-पिता शामिल हैं.

पढ़ें :राजस्थान में यूपीएससी की तर्ज पर तैयार होगा आरएएस का प्री रिजल्ट

कोटपूतली में कोरोना पॉजिटिव लोगों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग अति सक्रिय हो गया है. लोगों की रैंडम सैंपलिंग की जा रही है. हालांकि, बाहर से आए कई लोगों का आरोप है कि सूचना देने के बावजूद उनके सैंपल नहीं लिए जा रहे हैं. वहीं स्वास्थ्यकर्मियों का कहना है कि वर्कलोड के चलते देरी हो रही है. ऊपर से जयपुर भेजे जा रहे सैम्पलों की जांच रिपोर्ट भी तीसरे दिन जाकर मिल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details