राजस्थान

rajasthan

निकाय चुनाव में वाल्मीकि समाज को जोड़ने के लिए कांग्रेस ने छेड़ा घोषणाओं का सुर

By

Published : Sep 5, 2019, 12:16 PM IST

मृतक आश्रितों को नियुक्ति आदेश पत्र के वितरण समारोह का आयोजन किया गया. इसे आगामी निकाय चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस का चुनावी मंच बना लिया गया. यहां कांग्रेसी विधायकों ने वाल्मीकि समाज से जुड़े मुद्दों को उठाया. वहीं यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने मंच से ही घोषणाएं कर दी.

वाल्मीकि समाज जयपुर खबर, municipal election jaipur news, नगर निगम चुनाव जयपुर, jaipur news, municipal corporation jaipur news

जयपुर. इस साल नवंबर में होने वाले निकाय चुनाव में कांग्रेस किसी भी तरह की कोताही नहीं बरतना चाहती. यही वजह है कि 2 महीने पहले ही कांग्रेस के दिग्गजों ने मोर्चा संभाल लिया है. बीती रात नगर निगम में 2003 से लंबित चल रही मृतक आश्रितों की नियुक्ति के आदेश पत्र बांटे गए. वहीं यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने वाल्मीकि समाज को पार्टी से जोड़ने के लिए घोषणाओं का सुर छेड़ा. इस दौरान 2 वार्ड में एक जेटिंग मशीन, वाल्मीकि समाज की बस्तियों में सामुदायिक भवन और जल्द सफाई कर्मचारियों की भर्ती जैसी घोषणा की गई.

वाल्मीकि समाज को जोड़ने के लिए कांग्रेस ने छेड़ा घोषणाओं का सुर

उन्होंने पिछली बार कांग्रेस के सरकार में रहते हुए निकाली गई भर्तियों का जिक्र किया. वहीं अब जल्द सफाई कर्मचारियों की भर्ती की घोषणा करने की बात कही. साथ ही जहां वाल्मीकि समाज की बस्तियां हैं और भूमि उपलब्ध है. वहां पर सामुदायिक भवन का निर्माण कराने की भी घोषणा की.

पढे़ं- नेखाड़ी नदी की पुलिया से गिरा युवक, डूबने से मौत...देर से पहुंची पुलिस के साथ लोगों की झड़प

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत चाहते हैं कि सीवर में कोई भी सफाई कर्मी नहीं उतरे. इसके लिए 5 लाख से ज्यादा आबादी वाले निकायों में हर 2 वार्ड में एक जेटिंग मशीन लाने पर सरकार विचार कर रही है. इसके अलावा भी मंच से वाल्मीकि समाज के लिए कम दरों पर आवास, ट्रांसपोर्टेशन और मेडिकल इंश्योरेंस कराए जाने को लेकर भी यूडीएच मंत्री ने जल्द घोषणा करने की बात कही.

पढे़ं- सड़क से सदन तक कंधे से कंधा मिलाकर साथ रहूंगा : गुलाबचंद कटारिया

यह तो तय है कि आगामी निकाय चुनाव में बीजेपी धारा 370 के नाम पर वोट मांगेगी. ऐसे में कांग्रेस ने अभी से ही घोषणाओं की किलाबंदी शुरू कर दी है. इसकी शुरुआत वाल्मीकि समाज के वोटर्स को लुभाने से की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details