राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

पीएम मोदी पर बनी बायोपिक का राजस्थान में विरोध शुरू...फिल्म रुकवाने के लिए HC जाने की तैयारी में कांग्रेस

पीएम मोदी पर बनी बायोपिक फिल्म का विरोध तेज हो गया है, जिसके चलते कांग्रेस अब हाईकोर्ट से फिल्म रोकने की गुहार लगाएगी.

By

Published : Mar 27, 2019, 7:58 PM IST

फिल्म का विरोध करते कांग्रेस कार्यकर्ता

जयपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी बायोपिक 'पीएम नरेंद्र मोदी' कोलेकर विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है, दिल्ली से लेकर राजस्थान तक सभी जगह कांग्रेस के नेताओं ने इस फिल्म को लेकर आपत्ती राज्य निर्वाचन आयोग और विभाग तक जता दी है. राजस्थान में भी कांग्रेस नेता सुरेश मिश्रा ने निर्वाचन आयोग और निर्वाचन विभाग को इसकी शिकायत दर्ज कराते हुए इस फिल्म पर रोक लगाने की मांग की है.

कांग्रेस नेता सुरेश मिश्रा

कांग्रेस नेताओं का आरोप है की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी बायोपिक 'पीएम नरेंद्र मोदी' काराजनीतिक उद्देश्य है और भाजपा इसके जरिए लोकसभा चुनाव में अतिरिक्त लाभ लेना चाहती है. इस बाबत कांग्रेस नेता सुरेश मिश्रा ने कहा कि जब लोकसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लगी हुई है तो ऐसे में यह फिल्म रिलीज नहीं हो सकती. जहां देशभर में बिना निर्वाचन आयोग की अनुमति के पोस्टर, बैनर, होर्डिंग तक नहीं लगा सकते तो फिर इस फिल्म के जरिए बीजेपी कैसे राजनीतिक लाभ ले सकती है.

कांग्रेस अब इस मामले को लेकर भारत निर्वाचन आयोग राज्य निर्वाचन विभाग को तो शिकायत दर्ज करा ही चुकी है. फिर भी अगर ये फिल्म नहीं रुकती है तो शुक्रवार को यानी 29 मार्च को कांग्रेस की तरफ से हाईकोर्ट में इस फिल्म पर रोक लगाने की याचिका दायर की जाएगी. हम आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक बायोपिक फिल्म 5 अप्रैल को रिलीज होने वाली है. जिसको लेकर कांग्रेस लगातार आपत्ती दर्ज करा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details