राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चाकसू : फेसबुक पर हथियार के साथ फोटो डालना युवक को पड़ा महंगा, पहुंचा जेल

जयपुर की शिवदासपुरा थाना पुलिस ने फेसबुक पर हथियार के साथ फोटो लगाने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया था. जिसके बाद आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है.

By

Published : Jul 11, 2020, 9:31 PM IST

Shivdaspura police station, photo with weapons
हथियार के साथ फोटो डालने वाले युवक को भेजा जेल

चाकसू (जयपुर).क्षेत्र के शिवदासपुरा थाना पुलिस ने फेसबुक सोशल साइट पर हथियार के साथ फोटो लगाकर आमजन में दहशत फैलाने व रौब दिखाने के मामले में एक युवक को शनिवार को गिरफ्तार कर उसे न्यायालय के समक्ष पेश किया. जहां आरोपी युवक को जेल भेज दिया गया है.

शिवदासपुरा थानाप्रभारी इंद्रराज मरोडिया ने बताया कि 26 वर्षीय आरोपी शंकरलाल मीना पुत्र गंगाराम मीना गांव मुंडली थाना इलाका शिवदासपुरा तहसील बस्सी का रहने वाला है. आरोपी ने फेसबुक पर हथियार के साथ फोटो डाली थी. जिस पर आमजन में दहशत फैलाते हुए रौब दिखाने के मामले में शिवदासपुरा पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया और आर्म्स एक्ट में मुकदमा दर्ज किया है. वहीं शनिवार को ही आरोपी को न्यायालय समक्ष पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया.

हथियार के साथ फोटो पोस्ट करने का चलन बढ़ा

थानाप्रभारी इन्द्रराज मरोडिया ने बताया कि युवाओं में सोशल मीडिया पर हथियारों के साथ फोटो डालने का चलन खासा बढ़ रहा है. पुलिस लगातार फेसबुक और व्हाट्सएप जैसे माध्यमों पर नजर रखे हुए है. हथियारों वाली पोस्ट डालने पर आईटी और आर्म्स एक्ट में कार्रवाई करती है.

पढ़ें-फोटो डिलीट होने पर गुस्साए स्टूडियो मालिक ने फोटोग्राफर पर किया धारदार हथियार से हमला

शनिवार को भी एडीसीपी मनोज चौधरी के निर्देशन व एसीपी चाकसू अर्जुनाराम चौधरी के मार्गदर्शन में शिवदासपुरा पुलिस टीम में उपनिरीक्षक मुंशीलाल, कांस्टेबल कमलेश व श्रीसांवरिया ने एसएचओ के नेतृत्व कार्रवाई की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details