राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुरः झोटवाड़ा में नशामुक्त शाकाहारी समागम का आयोजन

नशामुक्त शाकाहारी समागम में बाबा उमाकांत महाराज ने सैंकड़ों लोगों को नशा मुक्त और शाकाहारी बनने का आह्वान किया. साथ ही नशे से होने वाले नुकसान और शाकाहार होने के फायदे भी गिनाए. बता दे कि 19 और 20 अक्टूबर को दिल्ली के रामलीला में विशाल अंतराष्ट्रीय नशामुक्त शाकाहारी समागम का आयोजन किया जाएगा.

By

Published : Oct 8, 2019, 7:44 PM IST

Jaipur news, नशामुक्त शाकाहारी समागम जयपुर

जयपुर.झोटवाड़ा में नशा मुक्ति और शाकाहारी वातावरण बने इसके लिए बाबा जय गुरुदेव संस्था की ओर से नशामुक्त शाकाहारी समागम का आयोजन हुआ. जिसमें बाबा उमाकांत महाराज ने सैंकड़ों लोगों को संबोधित किया. वहीं, बड़ी संख्या में धार्मिक प्रवृत्ति के महिला-पुरुष नशा मुक्त और शाकाहारी समागम में मौजूद रहे.

बाबा जय गुरुदेव संस्था की ओर से नशामुक्त शाकाहारी समागम का हुआ आयोजन

समागम समारोह में बाबा उमाकांत महाराज ने श्रदालुओं को नशे से होने वाले नुकसान से अवगत करवाया. साथ ही शाकाहार होने के फायदे गिनाए. उन्होंने बताया कि यह समागम हमारे संकल्प को मजबूत करता है. ऐसे समागमों की बढ़ती संख्या बता रही है कि लोग शराब और मांसाहारी का त्याग करना चाहते है.

पढ़ेंः किसी नेता की कृपा से नहीं, कार्यकर्ताओं की ताकत से बना हूं प्रदेशाध्यक्ष : सतीश पूनिया

साथ ही कहा कि मनुष्य को शरीर रूपी मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा के अंदर मांस, मछली और शराब डालकर गंदा नहीं करना चाहिए. वहीं चुनावों को लेकर कहा कि ऐसे लोगों को ही अपना बेशकीमती वोट दें जो शाकाहारी, सदाचारी है जिसने गरीबी देखी और समझी है.

बता दे कि 19 और 20 अक्टूबर को दिल्ली के रामलीला में विशाल अंतराष्ट्रीय नशामुक्त शाकाहारी समागम का आयोजन किया जाएगा. जिसमे बाबा जयगुरुदेव महाराज के आध्यात्मिक उत्तराधिकारी बाबा उमाकांत का सतसंग और नामदान भी हुआ. साथ ही समागम का उद्देश्य भारतीय संस्कृति को समझने और संत महात्मा, अवतारी शक्तियों, पीर-पैगम्बर, फकीरों के कार्यो को जानने के लिए किया जा रहा है. वहीं अधिक से अधिक संख्या में लोगों को पहुंचने का आह्वान भी किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details