राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जॉनसन एंड जॉनसन कंपनी के शैंपू पर ड्रग कंट्रोल विभाग ने खड़े किए सवालिया निशान...बताई हानिकारक तत्वों की मौजूदगी

जॉनसन एंड जॉनसन बेबी शैंपू को लेकर ड्रग कंट्रोल विभाग ने एक पत्र जारी किया है. जिसमें कंपनी के उत्पादों में हानिकारक तत्वों का होना बताया जा रहा है.

By

Published : Apr 1, 2019, 7:04 PM IST

ड्रग कंट्रोल विभाग ने जॉनसन एंड जॉनसन बेबी शैंपू पर उठाए सवालिया निशान

जयपुर. जॉनसन एंड जॉनसन बेबी शैंपू को लेकर ड्रग कंट्रोल विभाग ने एक पत्र जारी किया है. इसमें कंपनी के उत्पादों का होना विभाग द्वारा पाया गया है. जॉनसन एंड जॉनसन हिमाचल के बद्दी में बच्चों के लिए अलग अलग उत्पादों का निर्माण करती है.

ड्रग कंट्रोल विभाग ने जॉनसन एंड जॉनसन बेबी शैंपू पर उठाए सवालिया निशान

दरअसल ड्रग कंट्रोल विभाग द्वारा एक पत्र जारी किया गया जिसमें जॉनसन एंड जॉनसन कंपनी के उत्पादों में हानिकारक तत्वों के चलते एक सर्कुलर जारी किया गया है. जिसमें बताया है कि इस कंपनी के शैंपू जिसका बैच नंबर बीबी 58117 और बीबी 58204 है. इस प्रोडक्ट में हानिकारक तत्व पाए गए हैं.

ड्रग कंट्रोल विभाग ने इस कंपनी के शैंपू के कुछ सैंपल जांच के लिए उठाए थे और जिसके बाद यह दोनों ही बेच मानकों पर खरे नहीं उतरे. इसके बाद विभाग की ओर से इस कंपनी के इस उत्पाद पर बिक्री के लिए रोक लगा दी गई है. और जो विशेष नंबर के स्टॉक बाजार में मौजूद है उनको वापस मंगवाया जा रहा है. ड्रग विभाग के अधिकारियों की मानें तो इस से शैंपू में एक हानिकारक तत्व मौजूद है जिसका नाम है फार्मेलिडहाईड, यह तत्व बच्चों के लिए हानिकारक साबित हो सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details