राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राजीव गांधी की 75वीं जंयती समारोह का आयोजन, गहलोत से लेकर सचिन पायलट रहे मौजूद

प्रदेश के कांग्रेस मुख्यालय में मंगलवार को भूतपूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 75वीं जयंती मनाई गई. इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट समेत कई मंत्री और कार्यकर्ता कांग्रेस मुख्यालय पर मौजूद रहे.

By

Published : Aug 20, 2019, 3:04 PM IST

जयपुर न्यूज, राजस्थान पॅालिटिकल न्यूज, rajasthan political news

जयपुर.प्रदेश के कांग्रेस मुख्यालय में आज पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 75 वीं जयंती मनाई गई. इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट समेत कई मंत्री और कार्यकर्ता मुख्यालय पर मौजूद रहे.

जयपुर में राजीव गांधी की 75वीं जंयती समारोह का आयोजन

इस दौरान आयोजित हुई विचार गोष्ठी में बोलते हुए अशोक गहलोत ने यह कहा कि जब राजीव गांधी जोधपुर आए थे. उस समय के मुख्यमंत्री के नहीं चाहने के बाद भी मेरे जैसे साधारण कार्यकर्ता की सुनते हुए जोधपुर के लिए पानी देने की घोषणा की थी. साथ ही प्रधानमंत्री बनने के बाद उसकी कार्यालय से मॉनिटरिंग भी की.

पढे़ें - जानें, कैसे गांधी की वजह से रोशन हुआ था मसूरी

सचिन पायलट ने राजीव गांधी का उदाहरण देते हुए कहा कि जब 400 से ज्यादा सीट जीतकर कांग्रेस सत्ता में आई थी. तो भी मुंबई अधिवेशन में उन्होंने कहा था कि हमारी पार्टी में भी दलाल है. उनको बाहर निकालना होगा तो फिर हमें भी अगर कोई गलती हो रही है, तो उसे सुधारना चाहिए. साथ ही उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सत्ता आती-जाती रहती है. लेकिन संगठन को मजबूत बनाना जरूरी होता है और राजस्थान में जो सरकार है.

पढ़ें - जयपुर में धारा 144 की अवधि को बढ़ाया गया...

वह संगठन के कार्यकर्ताओं की मेहनत के बल पर बनी है. तो इससे साफ है कि उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को इशारो में कह दिया कि जो सरकार वर्तमान में बनी है. उसके पीछे संगठन है और संगठन को पूरी तवज्जो मिलनी चाहिए. ऐसे में साफ है कि सचिन पायलट ने मुख्यमंत्री के सामने यह बातें बोलकर जता दिया है कि मुख्यमंत्री की जिस कुर्सी पर जो बैठे हैं उसके पीछे संगठन का ही योगदान है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details