राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 306 अनाधिकृत वाहन जब्त, धारा 144 के उल्लंघन पर 18 व्यक्ति गिरफ्तार

देश में तेजी से फैलते जा रहे कोरोना वायरस के चलते राजस्थान के हर जिले में लॉकडाउन है. इसके बावजूद भी लोग अपने घरों से बाहर निकल रहे है. इसे देखते हुए जयपुर पुलिस लगातार ऐसे लोगों पर कार्रवाई कर रही है. वहीं, जयपुर पुलिस ने अब तक 13 हजार 700 वाहन जब्त कर लिए हैं.

By

Published : Apr 24, 2020, 11:52 PM IST

Updated : May 24, 2020, 7:07 PM IST

jaipur news, covid 19 news
लॉक डाउन का उल्लंघन करने पर 306 अनाधिकृत वाहन जब्त

जयपुर. राजधानी में कोरोना पॉजिटिव मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राजधानी जयपुर के परकोटा क्षेत्र और अन्य थाना इलाकों में कर्फ्यू लागू किया गया है. लॉकडाउन, धारा 144 और कर्फ्यू की पुलिस की ओर से सख्त पालना करवाई जा रही है.

बता दें कि उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस की ओर से सख्त कार्रवाई भी की जा रही है. राजधानी जयपुर में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 306 अनाधिकृत वाहनों को जब्त किया गया है. वहीं अब तक कुल 13 हजार 700 वाहनों को जब्त किया जा चुका है. धारा 144 के उल्लंघन पर 18 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है. अब तक कुल 492 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

लॉक डाउन का उल्लंघन करने पर 306 अनाधिकृत वाहन जब्त

जयपुर शहर में लॉकडाउन के दौरान प्राइवेट और सार्वजनिक परिवहन के साधनों पर पूर्णतया प्रतिबंध लगाने के लिए 498 जगह पर पुलिस की नाकाबंदी की जा रही है. लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए पाए जाने पर जयपुर शहर में वाहनों को जब्त किया जा रहा है. आमजन को जागरूक करने के बावजूद भी कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए शहर में 5 या 5 से अधिक व्यक्तियों को एक जगह पर एकत्रित होने पर प्रतिबंध है, लेकिन इसके बावजूद धारा 144 का उल्लंघन देखने को मिल रहा है. जिनके खिलाफ पुलिस की ओर से सख्त कार्रवाई की जा रही है.

पढ़ें-COVID-19 कोष में अब तक जमा हुए 225 करोड़

वहीं, शुक्रवार को एक दिन में करीब 18 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है. कर्फ्यू ग्रस्त इलाकों में ड्रोन कैमरा के माध्यम से एक गली मोहल्लों में नजर रखी जा रही है. सोशल डिस्टेंसिंग और लोगों की आवाजाही सहित लॉकडाउन की पूर्णतया पालना के लिए ड्रोन कैमरा की सहायता से निगरानी रखी जा रही है. ड्रोन कैमरो का लाइव मॉनिटरिंग अभय कमांड सेंटर की ओर से किया जा रहा है. सोशल मीडिया के माध्यम से कोरोना संक्रमण की विकट परिस्थिति में अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ भी जयपुर पुलिस की सोशल मीडिया सेल और साइबर ब्रांच की ओर से निरंतर निगरानी रखी जा रही है.

Last Updated : May 24, 2020, 7:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details