राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

हनुमानगढ़: अस्पताल में डॉक्टर्स की मांग को लेकर प्रदर्शन, बड़े आंदोलन की चेतावनी

स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सक नहीं होने की वजह से ग्रामीणों ने अस्पताल के बाहर प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने कहा कि जब तक अस्पताल में डॉक्टर्स की कमी पूरी नहीं होगी हम धरना देते रहेंगे, फिर भी सुनवाई नहीं हुई तो आंदोलन शुरू करेंगे.

By

Published : Feb 15, 2020, 4:21 PM IST

Demonstration in hanumangarh, आंदोलन की चेतावनी
डॉक्टर्स की मांग को लेकर प्रदर्शन.

हनुमानगढ़.शहर के जंक्शन वार्ड नंबर 55 की 100 फुटी रोड पर स्थित स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सक नहीं होने से लोगों में आक्रोश है. लोगों ने अस्पताल के बाहर प्रदर्शन किया और आंदोलन की चेतावनी दी है. लोगों का आरोप है कि स्वास्थ्य केंद्र के साथ छह वार्ड जुड़े हुए हैं और जब भी यहां लोग पहुंचते हैं तो यहां डॉक्टर नहीं मिलते है. पिछले कई दिनों से यहां डॉक्टर आ ही नहीं रहे इसके चलते उन्हें या तो निजी अस्पतालों में जाना पड़ता है या फिर और दूसरे अस्पतालों में जाना पड़ता है.

डॉक्टर्स की मांग को लेकर प्रदर्शन

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि गरीब तबके के लोग यहां रहते हैं जो निजी अस्पतालों में इलाज नहीं करवा सकते. मरीज यहां पर जो आते हैं उन्हें नर्सों द्वारा दूसरे अस्पतालों में भेज दिया जाता है. लोगों ने कहा कि इससे लिए अब जिला प्रशासन से शिकायत करेंगे. अगर सुनवाई नहीं होती है तो आंदोलन शुरू करेंगे.

ये भी पढ़ें:Hospital ले जाते समय महिला ने Auto में बच्ची को जन्म दिया, चालक की सूझबूझ से दोनों सुरक्षित

मौके पर पहुंचे लोगों ने कहा कि जब-तक चिकित्सक यहां नहीं पहुंचेंगे तब तक वे अस्पताल के सामने धरना देते रहेंगे. प्रदर्शनकारियों ने कहा कि इस संबंध में उन्होंने चिकित्सा विभाग को अवगत भी करवाया है. लेकिन उसके बावजूद पिछले सात-आठ दिनों से यहां कोई भी डॉक्टर नहीं पहुंच रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details