राजस्थान

rajasthan

विश्व युवा कौशल दिवस : डूंगरपुर में निकाली गई रैली...युवाओं को कौशल विकास का दिया संदेश

By

Published : Jul 15, 2019, 12:41 PM IST

डूंगरपुर में विश्व युवा कौशल दिवस के  मौके पर सोमवार को एक रैली निकाली गई. जिसमें युवाओं को स्वरोजगार हासिल करने और सरकारी नौकरी पाने का संदेश दिया गया.

युवाओं में कौशल विकास का दिया संदेश

डूंगरपुर.विश्व युवा कौशल दिवस के उपलक्ष्य में सोमवार को शहर में रैली निकाली गई. जिसमें युवाओं को तकनीकी शिक्षा के माध्यम से रोजगार हासिल करने और सरकारी नौकरी पाने का संदेश दिया गया.

युवाओं में कौशल विकास का दिया संदेश

मुख्य कार्यकारी अधिकारी चांदमल वर्मा ने जिला कलेक्ट्रेट से रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया. यह रैली कलेक्ट्रेट से पंचायत समिति से होते हुए तहसील चौराहा पंहुची. जहां तकनीकी प्रशिक्षण और स्वरोजगार के साथ ही सरकारी रोजगार में किस तरह से उपयोगी है.

इस पर विचार रखे गए. कार्यक्रम में कौशल विकास प्रशिक्षण से सरकारी नौकरी हासिल करने वाले अभ्यर्थियों के सम्मानित किया गया.इस रैली में जिला तकनीकी प्रशिक्षण केंद्र (आईटीआई) और कौशल विकास केंद्र के छात्र-छात्राएं शामिल हुए.

इस दौरान सीईओ चांदमल वर्मा ने कहा कि कौशल विकास के माध्यम से युवा और बेरोजगार अभ्यर्थी कई तरह के कंप्यूटर आधारित, तकनीकी और अन्य प्रशिक्षण प्राप्त कर स्वरोजगार हासिल कर सकते है. जिससे उन्हें बेहतर अवसर भी मिलेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details