राजस्थान

rajasthan

डूंगरपुर: यूथ कांग्रेस का कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन, NEET और JEE की परीक्षाएं निरस्त करने की मांग

By

Published : Aug 27, 2020, 5:44 PM IST

देशभर में NEET और JEE की परीक्षा सितंबर से शुरू होने वाली है. जिसे स्थगित करवाने की मांग लेकर यूथ कांग्रेस ने जिला कलेक्ट्रेट के सामने प्रदर्शन किया. साथ ही राष्ट्रपति के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन भी सौंपा.

NEET और JEE मेंस की परीक्षाएं, NEET and JEE Mains Exams
यूथ कांग्रेस का कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन

डूंगरपुर. कोरोना का खतरा देशभर में लगातार बढ़ रहा है, फिर भी देशभर में नीट और जेईई जैसी परीक्षाएं आयोजित की जा रही हैं. इसके विरोध में यूथ कांग्रेस ने गुरुवार को जिला कलेक्ट्रेट के सामने प्रदर्शन किया और परीक्षाएं निरस्त करवाने की मांग की. इसे लेकर यूथ कांग्रेस ने राष्ट्रपति के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन भी सौंपा.

जेईई और नीट जैसी राष्ट्रस्तरीय प्रवेश परीक्षाओं को कोविड संक्रमण के चलते स्थगित करने की मांग को लेकर यूथ कांग्रेस ने कलेक्ट्रेट गेट पर प्रदर्शन किया. यूथ कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष राकेश अहारी के नेतृत्व में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट के बाहर एकत्रित हुए. कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार पर तानाशाही करने के आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया और कहा कि जेईई और मेडिकल एंट्रेंस परीक्षाओं को तत्काल प्रभाव से स्थगित किया जाए.

पढ़ेंः जयपुर में NSUI का अनिश्चितकालीन धरना, NEET और JEE परीक्षा स्थगित कराने की मांग

कार्यकर्ताओं ने कहा कि देशभर में कोरोना का संक्रमण फैलता जा रहा है, रोजाना हजारों की संख्या में लोग कोरोना से संक्रमित हो रहे है. वहीं, रोज कई लोग इस बीमारी से अपनी जान गवा रहे हैं. इसके बावजूद भी केंद्र सरकार नीट और जेईई दो बड़ी प्रवेश परीक्षाएं आयोजित करवा रही है. ऐसे में हजारों की संख्या में विद्यार्थियों के कोरोना से संक्रमित होने का डर है.

पढ़ें- कोरोना में मोदी ने केवल थालियां बजवाई, असली काम गहलोत ने किया: गणेश घोघरा

यूथ कांग्रेस ने भाजपा की केंद्र सरकार पर मनमानी का आरोप लगाते हुए राष्ट्रपति के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. साथ ही परीक्षाएं निरस्त करते हुए राहत देने की मांग रखी है. इसके साथ ही यूथ कांग्रेस ने मांगे पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन करने की चेतावनी भी दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details