राजस्थान

rajasthan

डूंगरपुर में एक बार फिर से शुरू होंगे सुरपुर और वाग्दरी क्वॉरेंटाइन सेंटर, जिले में 1700 से ज्यादा एक्टिव केस

By

Published : Apr 18, 2021, 9:09 AM IST

डूंगरपुर में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे है. जहां प्रशासन की ओर से लोगों की सुविधाओं और इलाज को ध्यान में रखते हुए वापस क्वॉरेंटाइन सेंटर तैयार किए जा रहे है. डूंगरपुर और सागवाड़ा में 3 क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाए जा रहे है, जहां बिना लक्षणों वाले कोरोना मरीजों को भर्ती करने की सुविधा होगी.

डूंगरपुर में शुरू होगा क्वारेंटाइन सेंटर, Quarantine center will start in Dungarpur
डूंगरपुर में शुरू होगा क्वारेंटाइन सेंटर

डूंगरपुर. जिले में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है. रोजाना नए कोरोना संक्रमित मरीज प्रशासन और चिकित्सा विभाग की चिंता बढ़ा रहे है. जिले में अभी 1700 से ज्यादा एक्टिव केस है. ऐसे में प्रशासन भी सख्ती बरतने के साथ ही लोगों की सुविधाओं और इलाज को ध्यान में रखते हुए वापस क्वॉरेंटाइन सेंटर तैयार किए जा रहे है. डूंगरपुर और सागवाड़ा में 3 क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाए जा रहे है, जहां बिना लक्षणों वाले कोरोना मरीजों को भर्ती करने की सुविधा होगी.

डूंगरपुर में शुरू होगा क्वारेंटाइन सेंटर

जिला कलेक्टर सुरेश कुमार ओला जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते रोजाना चिकित्सा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर फीडबैक ले रहे हैं. जिले में होली के बाद से रोजाना 200 से ज्यादा पॉजिटिव केस सामने आ रहे है, लेकिन पिछले कुछ दिनों से यह आंकड़ा 300 की संख्या को पार कर गया है, ऐसे में अभी 1700 से ज्यादा संक्रमित मरीज जिले में है. जिला कोविड अस्पताल में अभी 200 के करीब कोरोना संक्रमित मरीज भर्ती है और रोजाना इन मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है.

पढ़ें-ट्वीट पर गरमाई सियासतः सीएम गहलोत के ट्वीट पर बीजेपी का पलटवार, कहा- नसीहत देना बंद करें, प्रदेश कोरोना विस्फोट को संभालें

जिला कलेक्टर सुरेश कुमार ओला ने बताया कि जिला कोविड अस्पताल में ऐसे कई मरीज भी भर्ती है, जिनमें कोई लक्षण नहीं है, लेकिन घर और अलग रहने की सुविधा नहीं होने के कारण से भर्ती है. इसके लिए जिला मुख्यालय पर स्थित सुरपुर मॉडल स्कूल और वाग्दरी नेत्र चिकित्सालय में क्वॉरेंटाइन सेंटर तैयार किए जा रहे है. इसके अलावा सागवाड़ा के माणकपुरा में भी क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाया जा रहा है. इन सभी पर अभी 50-50 मरीजो को भर्ती करने की सुविधा रहेगी. कलेक्टर ने बताया कि जल्द ही इन सेंटरो को शुरू कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details