राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

पंचायत चुनाव परिणाम: भाजपा सांसद कटारा ने बेटे के प्रचार में लगाई थी जी-जान, नतीजे चौंकाने वाले आए हैं...

डूंगरपुर-बांसवाड़ा से भाजपा सांसद कनकमल कटारा के बेटे नयन कटारा को जिला परिषद चुनावों में हार का मुंह देखना पड़ा है. वार्ड 16 भीलूड़ा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार हर्ष अहारी ने 310 वोटों से जीत दर्ज की है.

By

Published : Dec 8, 2020, 9:01 PM IST

panchayat election result,  mp kanakmal katara
पंचायत चुनाव परिणाम

डूंगरपुर. पंचायत चुनावों के परिणाम आ गए हैं. जिला परिषद के चुनावों में भाजपा को बड़ा झटका लगा है. डूंगरपुर-बांसवाड़ा के भाजपा सांसद कनकमल कटारा के बेटे चुनाव हार गए है. वार्ड 16 भीलूड़ा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार हर्ष अहारी ने जीत दर्ज की है.

भाजपा सांसद कनकमल कटारा के बेटे चुनाव हारे

डूंगरपुर जिला परिषद में इस बार परिणाम काफी चौंकाने वाले आए हैं. जिला परिषद के चुनावों में कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई थी, जिसमें खासकर भाजपा के डूंगरपुर-बांसवाड़ा सांसद कनकमल कटारा के बेटे नयन कटारा भी मैदान में थे. भाजपा ने नयन कटारा को जिला परिषद सदस्य के लिए वार्ड 16 भीलूड़ा से चुनावी मैदान में उतारा था. मंगलवार को मतगणना में यहां का परिणाम ने सबसे ज्यादा चौंकाया.

पढ़ें:Results LIVE : मतगणना जारी, उदयपुर में कांग्रेस का दबदबा तो वहीं डूंगरपुर में BTP आगे

भीलूड़ा सीट से कांग्रेस के हर्ष अहारी ने 310 वोटों से जीत दर्ज की है. नयन कटारा को हार का सामना करना पड़ा. कांग्रेस प्रत्याशी को 7 हजार 738 वोट मिले हैं, जबकि नयन को 7 हजार 428 वोट मिले हैं. नयन की हार के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं में मायूसी का माहौल है. भीलूड़ा सीट पर पहले भाजपा का कब्जा था. नयन भाजपा के बड़ा चेहरा थे. चुनाव प्रचार में सांसद कनकमल खुद जुटे हुए थे, लेकिन नतीजे भाजपा के पक्ष में नहीं आए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details