राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

डूंगरपुर: मोबाइल टावर लगाने के विरोध में उतरे कॉलोनीवासी, आयुक्त से लगाई गुहार

शिवाजी नगर कॉलोनी में एक मोबाइल टावर लगाने का काम चल रहा था. मोबाइल टावर लगाने से आक्रोशित लोग कॉलोनी में एकत्रित हो गए और विरोध जताया. लोगों का कहना है कि जहां टावर लगाया जा रहा है उसके पास निजी स्कूल है. ऐसे में टावर लगाने से रेडिएशन का खतरा बढ़ जाएगा.

By

Published : Jan 8, 2021, 6:02 PM IST

डूंगरपुर मोबाइल टावर विरोध,  मोबाइल टावर लगाने का विरोध,  Dungarpur Shivaji Nagar Mobile Tower Protest,  Dungarpur mobile tower protest
शिवाजी नगर कॉलोनी में मोबाइल टावर लगाने का विरोध

डूंगरपुर. शहर के शिवाजी नगर कॉलोनी में अंबेडकर सामुदायिक भवन के पास मोबाइल टावर लगाने का क्षेत्रवासियों ने विरोध किया है. मोबाइल टावर लगाने के कार्य को रुकवाने की मांग को लेकर क्षेत्रवासी नगर परिषद कार्यालय पहुंचे और आयुक्त को ज्ञापन सौंपा.

शिवाजी नगर कॉलोनी में मोबाइल टावर लगाने का विरोध

शहर के हाउसिंग बोर्ड शिवाजी नगर कॉलोनी में शुक्रवार को एक मोबाइल टावर लगाने का काम चल रहा था. मोबाइल टावर लगाने से आक्रोशित लोग कॉलोनी में एकत्रित हो गए और विरोध जताया. कॉलोनी के निवासी एडवोकेट विवेक दीक्षित ने बताया कि हाउसिंग बोर्ड क्षेत्र में 5 हजार से अधिक की आबादी है और पास में निजी स्कूल भी है. ऐसे में यहां पर मोबाइल टावर लगने से रेडिएशन का खतरा बढ़ जाएगा, जिसका आने वाले समय में क्षेत्रवासियों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा. रेडिएशन के कारण बच्चों और बुजुर्गों पर विपरीत असर पड़ेगा.

पढ़ें- डूंगरपुर में 3 अस्पतालों में ड्राई रन, 75 चिकित्साकर्मियों पर वैक्सीन का मॉक ड्रिल

कॉलोनी के विवेक दीक्षित ने बताया कि मोबाइल टावर लगाने के लिए नगर परिषद ने भी एनओसी जारी की है. जिसके चलते उन्होंने नगर परिषद आयुक्त को ज्ञापन सौंपते हुए एनओसी निरस्त करने और मोबाइल टावर लगाने का कार्य रुकवाने की मांग की है. लोगों ने टावर नहीं हटाने पर आंदोलन करने की चेतावनी दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details