राजस्थान

rajasthan

प्रदेश की 5 बेटियों ने Goa Karate Championship में जीते पदक...

By

Published : Dec 25, 2019, 7:48 AM IST

गोवा में आयोजित वेस्ट जोन कराटे चैम्पियनशिप में डूंगरपुर की पांच बेटियों ने अपनी जीत दर्ज कराते हुए पदक जीते हैं. ऐसे में अब ये बेटियां आगामी मार्च माह में होने वाली राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में राजस्थान का प्रतिनिधित्व करेंगी.

first west zone karate championship, फर्स्ट वेस्ट जोन कराटे चैंपियनशिप, डूंगरपुर की खबर, गोवा की खबर, कराटे की खबर
फर्स्ट वेस्ट जोन कराटे चैंपियनशिप गोवा...

डूंगरपुर.नगर परिषद डूंगरपुर की बेटियों ने गोवा में आयोजित फर्स्ट वेस्ट जोन कराटे चैंपियनशिप में 5 मेडल जीतकर डूंगरपुर और प्रदेश का मान बढ़ाया है. गोवा चैम्पियनशिप में मेडल जीतने के बाद सभी बेटियां मंगलवार को डूंगरपुर पहुंचीं. यहां नगर परिषद और परिजनों ने बेटियों को फूलमाला पहनाकर स्वागत किया.

फर्स्ट वेस्ट जोन कराटे चैंपियनशिप गोवा...

बता दें कि गोवा में 20 से 22 दिसम्बर तक फर्स्ट वेस्ट जोन कराटे चैंपियनशिप प्रतियोगिता आयोजित की गई. प्रतियोगिता में डूंगरपुर की 11 बेटियों ने भाग लिया था, जिसमें से 5 बेटियों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 2 सिल्वर मेडल जीते. इसके अलावा 3 Bronze मेडल जीते हैं. इधर, सभी मेडल जीतने वाली बेटियों का राष्ट्रीय स्तर पर टीम में चयन भी किया गया है.

पढ़ें- सरकारी स्कूलों के सूरत-ए-हाल: कुछ के हालात गड़बड़ तो कुछ के सही, कहीं जर्जर भवन में गढ़ा जा रहा 'भविष्य'

राष्ट्रीय स्तर पर चयन होने वाले खिलाड़ी जिसमें सब जूनियर वर्ग में लव्यराज वसीटा, फलक शेख, डिम्पी रोत, दिशिता जैन, हिमोली पंवार और सीनियर वर्ग में डूंगरपुर के कराटे कोच विपिन सिंह ने पदक जीतकर आगामी मार्च में होने वाली राष्ट्रीय कराटे स्पर्धा में अपना टिकिट पक्का करा लिया है. डूंगरपुर नगर परिषद की ओर बेटियों को आत्मरक्षा के लिए कराटे प्रशिक्षण दिया जा रहा है. यहां से प्रशिक्षण प्राप्त बेटियों ने राज्य और नेशनल स्तर पर कराटे चैंपियनशिप में कई मेडल जीते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details