राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

डूंगरपुर नगर परिषद ने जिला अस्पताल को लिया गोद

बुधवार को डूंगरपुर नगर परिषद ने जिला अस्पताल का दौरा किया. निरीक्षण के बाद अस्पताल को गोद लेते हुए काम भी शुरु कर दिया है.

By

Published : May 1, 2019, 8:45 PM IST

डूंगरपुर नगर परिषद ने जिला अस्पताल को लिया गोद


डूंगरपुर. नगर परिषद ने बुधवार को जिला अस्पताल को गोद ले लिया. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की राज्य स्तरीय टीम की जांच के बाद जिला अस्पताल में मिली गंदगी और अव्यवस्था को सुधारने का बीड़ा उठाते हुए बुधवार से ही साफ-सफाई का काम भी शुरू कर दिया गया है.

नगर सभापति केके गुप्ता ने बताया कि डूंगरपुर नगरपरिषद ने स्वच्छ्ता ओर सुंदरता में प्रदेश में ही नहीं देश-विदेश में भी नाम कमाया है. स्वच्छ्ता रैंकिंग में छोटे शहरों में डूंगरपुर तीसरे नंबर पर रहा है. शहर का जिला अस्पताल गंदा रहे यह सही नही है, इसलिए अब अस्पताल को साफ-सुथरा बनाने को काम शुरू किया है. राज्य स्तरीय जांच टीम ने अस्पताल में जो भी कमियां गिनाई थी उन सभी में सुधार किया जाएगा.

डूंगरपुर नगर परिषद ने जिला अस्पताल को लिया गोद

सभापति केके गुप्ता, प्राचार्य डॉ शलभ शर्मा, उपनियंत्रक डॉ राजेश सरैया सहित पूरे अस्पताल प्रशासन ने अस्पताल का भ्रमण किया. इस दौरान जहां भी गंदगी फैली है वहां सफाई करवाने के बाद कचरा पात्र लगाने के निर्देश दिए. शौचालय की सफाई करने के साथ ही उनमे पानी का पर्याप्त इंतजाम करने, खराब नल बदलने, मरीज के साथ आने वाले परिजनों के बैठने के लिए बैंच और पंखे लगाने, जालियों में लगे जंग के कारण उन्हें बदलने के निर्देश दिए. जिस पर बुधवार से ही काम शुरू कर दिया गया है.

उन्होंने बताया कि अगले 7 दिनों में अस्पताल को पूरी तरह से साफ कर दिया जाएगा. इसकी लगातार मॉनिटरिंग की जाएगी. अस्पताल के हर वार्ड की सफाई पर निगरानी के लिए एक कंट्रोल रूम भी बनाया गया है. जिसमें किसी भी तरह की सफाई के लिए शिकायत की जा सकती है. गुप्ता ने कहा की अस्पताल में पानी की किसी तरह की परेशानी नही आएगी. इसके लिए पानी की अलग से टंकियां लगा दी गई हैं. जरूरत पड़ी तो टैंकर से पानी लाकर भी इंतजाम किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details