राजस्थान

rajasthan

डूंगरपुर: एक दिन में कोरोना के रिकॉर्ड 21 नए मामले, संक्रमितों का कुल आंकड़ा 36 पहुंचा

By

Published : May 16, 2020, 8:38 AM IST

डूंगरपुर में शनिवार सुबह आई रिपोर्ट में कोरोना विस्फोट हुआ है. जिले में पहली बार कोरोना के 21 नए मामले सामने आए हैं. यह सभी लोग शुक्रवार को मुम्बई से लौटे थे और इन लोगों को क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा गया था. एक साथ बड़ी संख्या में आये कोरोना पॉजिटिव के बाद प्रशासन और चिकित्सा विभाग में हड़कंप मच गया है.

dungarpur news  corona attack in dungarpur  dungarpur medical collage  one day 21 case of corona
डूंगरपुर में कोरोना विस्फोट

डूंगरपुर. डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज लेबोरेट्री से शनिवार सुबह आई रिपोर्ट में 21 लोगो में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है. यह पहला मामला है जब जिले में एक साथ इतने कोरोना मरीज सामने आए हैं. रिपोर्ट आते ही चिकित्सा विभाग और प्रशासन हरकत में आ गया. मरीजों को चिन्हित करते हुए उन्हें डूंगरपुर कोविड- 19 अस्पताल में भर्ती करवाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. वहीं चिकित्सा टीमें गांवों में पहुंच चुकी है.

डूंगरपुर में कोरोना विस्फोट

बता दें कि कोरोना पॉजिटिव आये सभी 21 लोग शुक्रवार को मुम्बई से लौटे थे. मुंबई से कुल 400 से ज्यादा लोग लौटकर आये थे. इसके बाद उन्हें अलग-अलग क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा गया था और उनके सैंपल लेकर जांच की गई थी. वहीं आज यानि शनिवार सुबह की रिपोर्ट में 21 मरीजो में कोरोना की पुष्टि हुई, जिसमें सर्वाधिक मरीज आसपुर ब्लॉक के 17 मरीज हैं.

यह भी पढ़ेंःआदिवासियों के 'हरा सोना' पर कोरोना का ग्रहण, 28 लाख से अधिक का नुकसान

इसके अलावा सागवाड़ा क्षेत्र के 4 लोगों में भी कोरोना की पुष्टि हुई है. आसपुर के रायकी गांव में सर्वाधिक 11 मरीजो में कोरोना की पुष्टि हुई है. इसके अलावा रामगढ़, थाम का तालाब, पूंजपुर और आंतरी गांव में लोगों में कोरोना पॉजिटिव आया है. इसी के साथ जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर अब 36 तक पंहुच गई है. हालांकि इसमें से 6 मरीज ठीक होकर अपने घर लौट चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details