राजस्थान

rajasthan

डूंगरपुर: सीएलजी बैठक में हुई यातायात समस्या पर चर्चा...नहीं निकला कोई ठोस समाधान

By

Published : Jul 23, 2019, 12:58 PM IST

Updated : Jul 23, 2019, 2:57 PM IST

डूंगरपुर के आसपुर थाना परिसर में सोमवार देर शाम को सीएलजी की बैठक थानाधिकारी रिजवान खान और हरिनारायण शर्मा के मौजूदगी में हुई. इस बैठक में सीएलजी के सदस्यों ने अपने-अपने सर्कल की हर समस्या के बारे में अवगत कराया. जिसमें कई सालों से सीएलजी की मीटिंग होती है कहीं भी स्थाई रूप से इसका समाधान नहीं निकला है.

डूंगरपुर में सीएलजी बैठक में हुई याता यात समस्या पर चर्चा...नहीं निकला कोई ठोस समाधान

डूंगरपुर. आसपुर थाना परिसर में सोमवार देर शाम को सीएलजी की बैठक थानाधिकारी रिजवान खान और हरिनारायण शर्मा के आतिथ्य में हुई. सीएलजी के सदस्यों ने अपने-अपने सर्कल की हर समस्या के बारे में अवगत कराया. हर साल की तरह इस बार भी बैठक हुई मगर हर बार की तरह इस बार भी बैठक में समस्याओं का कोई स्थाई रूप से समाधान नहीं निकला हैं.

जिससे बैठक का औचित्य भी दिनोंदिन खत्म हो रहा है. आपको बता दें कि आसपुर में ट्राफिक व्यवस्था मुख्य मुद्दा बना हुआ है. ट्रैफिक व्यवस्था के मुद्दे को हर सीएलजी की मीटिंग में उठाने के बावजूद भी इसका निष्कर्ष नहीं निकल पाया है. जिससे आज भी ग्रामीणों में भारी आक्रोश है. कमल मेहता ने बताया कि अगर इस बार आसपुर की समस्या का समाधान होता है तभी हमें दूसरी बार मीटिंग में बुलाया जाए.

डूंगरपुर में सीएलजी बैठक में हुई याता यात समस्या पर चर्चा...नहीं निकला कोई ठोस समाधान

उन्होंने कहा कि किसी भी पार्टी ने आज तक कोई भी समस्या का हल नहीं निकाला है. जो प्राइवेट बस स्टैंड और रोडवेज बस स्टैंड के करीब सभी वाहनें मुख्य सड़क पर खड़े रहते हैं. जिससे ट्रैफिक व्यवस्था बिगड़ जाती है. आने जाने वाले राहगीरों को इसका सामना करना पड़ता है. वहीं इसके चलके आए दिन दुर्घटना होने का भय बना रहता है. ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष करण सिंह चौहान ने आवश्यक मीटिंग रखने का सुझाव दिया.

इस बैठक में थानाधिकारी को अवगत कराया जिससे ट्राफिक की व्यवस्था का सुधार हो सके. बता दें कि बस स्टैंड पर पार्किंग की व्यवस्था नहीं होने के कारण आसपुर-डूंगरपुर मार्ग हमेशा बाधित रहता हैं. जिससे राहगीरों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है. कई बार तो इस कारण आपस में झगड़े भी हो जाते हैं. थानाधिकारी ने बताया कि आप सभी लोगों के सहयोग एवं प्रशासनिक सहयोग से हम सब कार्य व्हाइट पट्टी बनाकर इसका समाधान करेंगे. सबसे अनोखी बात रही कि बैठक के बाद थाना परिसर में सभी के द्वारा पौधरोपण भी किया गया.

बिना नम्बर के वाहनों पर कार्यवाई की मांग

बैठक में हरेंद्रसिंह करेलिया ने बताया कि कस्बे में बिना नम्बर के दुपहिया वाहन चालक, वाहनों को तेज भगाने, तेज हॉर्न के साथ फब्तियां कसते है. बिना नम्बर के दुपहिया और चारपहिया वाहनों का चालान बनाने की मांग की. इस पर थानाधिकारी ने बैठक के बाद बिना नम्बर के वाहनों पर कार्यवाही करने का आश्वासन दिया.

Last Updated : Jul 23, 2019, 2:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details