राजस्थान

rajasthan

डूंगरपुर: नगरपरिषद बोर्ड की बैठक में 120 करोड़ के बजट का अनुमोदन, विकास कार्यों को मिलेगी गति

By

Published : Feb 5, 2020, 7:24 PM IST

डूंगरपुर में बुधवार को नगर परिषद के आखिरी बजट की बैठक का आयोजन किया गया. इस बैठक में विकास कार्यों को लेकर 120 करोड़ 63 लाख रुपये के प्रस्ताव का अनुमोदन किया गया. पिछली बार का बजट 111 करोड़ 50 लाख का था. इस बार के बजट में करीब 8 करोड़ रुपये से ज्यादा की बढ़ोतरी की गई है.

नगर परिषद बैठक, Municipal Council Board
नगरपरिषद बोर्ड की बैठक

डूंगरपुर. जिले में नगर परिषद के आखिरी बजट की बैठक बुधवार को आयोजित की गई. जिसमें डूंगरपुर शहर के विकास कार्यों को लेकर 120 करोड़ 63 लाख रुपये के प्रस्ताव का अनुमोदन किया गया. इससे शहर के विकास कार्यों को नई गति मिलेगी. इस बार के बजट में पिछली बार से 8 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है.

नगरपरिषद बोर्ड की बैठक

नगर सभापति के के गुप्ता, आयुक्त गणेशलाल खराड़ी, उपसभापति फखरुद्दीन बोहरा की मौजूदगी में बजट बैठक आयोजित की गई. इसमें पिछली बैठक में लिए गए प्रस्तावों का अनुमोदन किया गया. शहर के विकास को लेकर साल 2020-2021 का बजट भी पारित किया गया.

पढ़ेंःयूनेस्को महानिदेशक ने हवामहल और परकोटे का किया दौरा, हेरिटेज लोगो का किया अनावरण

इस बार बजट में नगर परिषद ने कई विकास कार्यों को हाथ में लेते हुए 120 करोड़ 63 लाख रुपये का प्रस्ताव रखा गया. सभी सदस्यों ने हाथ खड़े कर इसका अनुमोदन भी कर दिया. इसमें विपक्ष ने भी साथ दिया. जबकि पिछली बार का बजट 111 करोड़ 50 लाख का था. इस बार के बजट में करीब 8 करोड़ रुपये से ज्यादा की बढ़ोतरी की गई है.

सभापति केके गुप्ता ने कहा, कि शहर, 'निरोगी राजस्थान' की तर्ज पर 'निरोगी डूंगरपुर, समृद्ध डूंगरपुर' बनने जा रहा है. स्वच्छता के साथ ही विकास के कई ऐसे कार्यों को भी करवाया जा रहा है. जिससे शहर का नाम देश और दुनिया में रोशन हुआ है.

पढ़ेंः हेलमेट पहनने और सीट बेल्ट बांधने वालों को पेट्रोल पंप पर मिले गिफ्ट : रविदत्त गौड़, DIG

गुप्ता ने कहा, कि शहर में एक मॉल का निर्माण कार्य प्रगति पर है. वहीं ओपन खेल मैदान भी तैयार किया जा रहा है. जहां खेल प्रतिभाएं अपने खेलों का अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगी. इसके अलावा मुरला गणेश मंदिर क्षेत्र के विकास, डूंगरपुर जिला अस्पताल के विस्तार के लिए जरूरी 8 बीघा जमीन का आवंटन करने, जज साहब के दरवाजे के ऊपर फिश एक्वेरियम के साथ ही स्वतंत्रता सेनानियों की मूर्तियां लगाने, सिंटेक्स तिराहे पर झांसी की रानी की मूर्ति लगाने और नगर परिषद के आगे के पुराने भवन की जगह नए निर्माण को लेकर प्रस्ताव रखे गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details