राजस्थान

rajasthan

धौलपुर: फांसी के फंदे से लटकता मिला महिला का शव, पीहर पक्ष ने लगाया दहेज हत्या का आरोप

By

Published : Oct 31, 2020, 8:15 PM IST

धौलपुर के सैपऊ थाना एरिया में 23 साल की विवाहिता के फांसी लगाकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है. घटना के बाद महिला के ससुराली जन मौके से फरार हो गए हैं. फिलहाल, सूचना मिलते ही स्थानीय थाना पुलिस घटना स्थल पर पहुंच गई.

आत्महत्या की खबर,  धौलपुर न्यूज,  राजस्थान न्यूज,  dholpur news,  rajasthan news,  crime in rajasthan,  crime in dholpur,  crime news
विवाहित महिला ने की आत्महत्या

धौलपुर.सैपऊ थाना क्षेत्र के गांव भूरा का पूरा में 23 वर्षीय विवाहिता का शव फांसी के फंदे पर कमरे में झूलता हुआ मिलने से सनसनी फैल गई. विवाहिता के शव को फांसी के फंदे पर लटका हुआ छोड़कर ससुराली जन मौके से फरार हो गए. मामले की मौत की खबर जैसे ही ग्रामीणों को हुई तो पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी गई. स्थानीय पुलिस थाने की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई. पुलिस ने घटनास्थल का मौका मुआयना कर एफएसएल टीम को मौके पर बुलाया. एफएसएल टीम ने घटना से संबंधित नमूने लिए हैं. पुलिस ने विवाहिता के पीहर पक्ष की मौजूदगी में शव को कब्जे में लेकर जयपुर राजकीय चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया.

विवाहित महिला ने की आत्महत्या

पुलिस ने विवाहिता का शव कब्जे में लेकर घटना से संबंधित जांच पड़ताल की. मामला संदिग्ध होने पर पुलिस ने एफएसएल टीम को भी मौके पर बुलाया. एफएसएल टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए हैं. उधर विवाहिता की मौत की खबर से पीहर पक्ष के लोगों में कोहराम मच गया. पीहर पक्ष के लोगों ने बताया करीब डेढ़ साल पहले उन्होंने अपनी बेटी लीलावती की शादी भूरा पूरा गांव निवासी हुकम सिंह के साथ की थी. लेकिन शादी के कुछ दिन बाद ही ससुराली जन विवाहिता के साथ मारपीट कर उसे यातनाएं देने लगे. ससुराली जन मारपीट कर और दहेज लाने का दबाव बनाते थे.

यह भी पढ़ें:अलवर: कबाड़ के गोदाम में युवक ने फांसी लगाकर की खुदकुशी

उन्होंने बताया समाज के पंच पटेलों को साथ लेकर पंचायत भी की थी. लेकिन दहेज के लालची ससुराली जन नहीं माने और विवाहिता की गर्दन में फांसी का फंदा लगाकर हत्या कर दी. विवाहिता के पीहर पक्ष ने नामजद आरोपियों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया है. प्रकरण में प्रशिक्षु आरपीएस मुनेश कुमार ने बताया मृतका के पीहर पक्ष ने नामजद आरोपियों के खिलाफ दहेज हत्या का अभियोग पंजीबद्ध कराया है. महिला के शव का मेडिकल बोर्ड द्वारा पोस्टमार्टम कराकर पीहर पक्ष को सुपुर्द किया है. फिलहाल, पुलिस ने आरोपियों को नामजद कर जांच शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details