राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jul 24, 2019, 7:23 PM IST

ETV Bharat / state

जमीनी विवाद में दबंगों ने दलित परिवार पर किया हमला, पति और बेटे समेत महिला घायल

धौलपुर में दलित परिवार पर हुए हमले में पति और बेटे के साथ एक महिला घायल हो गई है. हमले के बाद उन्हें बाड़ी राजकीय चिकित्सालय पर भर्ती कराया. जहां से चिकित्सकों ने उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया है.

धौलपुर में दलित परिवार पर हमला

बाड़ी (धौलपुर). बाड़ी कोतवाली थाना इलाके के तुलसीवन रोड पर बीती रात पुराने जमीनी विवाद को लेकर करीब एक दर्जन दबंग लोगों ने एक दलित परिवार को घेरकर लाठी डंडों और सरियों से ताबड़तोड़ हमले का दिए. दबंगों द्वारा किए गए हमले में पति पत्नी और पुत्र गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.

बताया जा रहा है कि यह घटना पुराने जमीनी विवाद के चलते हुई है. छपेटी पाड़ा मोहल्ला निवासी रामदास जाटव और तुलसी वन रोड निवासी गोकुल सिंह गुर्जर के बीच जमीनी विवाद है. हमले में घायल मीना देवी जाटव ने बताया कि मामला जमीन के विवाद को लेकर मामला न्यायालय में लंबित था. कोर्ट ने हाल ही में रामदास जाटव के पक्ष में फैसला दे दिया है. कोर्ट के आदेश पर राजस्व विभाग ने पीड़ित को भूखंड का कब्जा भी दिला दिया. मीना देवी का कहना है कि इससे बौखलाए आरोपियों ने बीती उनके परिवार पर हमला कर दिया. आरोपियों ने तुलसीवन रोड स्थित नहर के पास लामबंद होकर रामदास (55), मीरादेवी (50 ) और उनके पुत्र राजकुमार (20) को घेर लिया. इस दौरान उन्होंने तीनों पर लाठी डंडों और सरियों से जमकर मारपीट की.

धौलपुर में दलित परिवार पर हमला

पीड़ितों को लहूलुहान अवस्था में सड़क पर पड़ा हुआ छोड़कर आरोपी मोके से भाग निकले. हमले की जानकारी होने पर स्थानीय लोगों की मौके पर भीड़ जमा हो गई. लोगों ने घटना की सूचना बाड़ी थाना पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से तीनों घायलों को 108 एम्बुलेंस की सहायता से बाड़ी राजकीय चिकित्सालय पर भर्ती कराया. जहां तीनों के गंभीर चोट होने पर चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार देकर जिला अस्पताल रेफर कर दिया. मामले में पीड़ित दलित परिवार ने आरोपियों के खिलाफ तहरीर पेश कर दी है. मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने घायलों का मेडिकल कराकर जांच शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details