राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुरः राशन डीलर पर राशन नहीं देने का आरोप, ग्रामीणों ने की कलेक्टर से शिकायत

धौलपुर के गोलीपुरा में एक दर्जन से अधिक ग्रामीणों ने राशन डीलर के खिलाफ राशन नहीं देने का आरोप लगाया है. साथ ही जिला कलक्टर को शिकायत पत्र के माध्यम से राशन डीलर के खिलाफ ठोस कार्रवाई के साथ राशन वितरित कराने की मांग की है.

By

Published : Feb 13, 2020, 7:09 PM IST

dholpur news, धौलपुर में राशन डीलर, धौलपुर जिला कलक्टर, rajasthan news
राशन डीलर पर आरोप

धौलपुर.जिले में राजाखेड़ा के गोलीपुरा में एक दर्जन से अधिक ग्रामीणों ने राशन डीलर के खिलाफ खाद्य सुरक्षा योजना के पात्र परिवारों को राशन नहीं देने का आरोप लगाया है. साथ ही जिला कलक्टर राकेश कुमार जायसवाल को शिकायत पत्र पेश किया है. पत्र में ग्रामीणों ने राशन डीलर के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए खाद्य सुरक्षा योजना का लाभ दिलाने की मांग की है.

राशन डीलर पर राशन नहीं देने का आरोप

शिकायत पत्र के माध्यम से ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम पंचायत मरेना के अंतर्गत गोलीपुरा इंद्राज है. राशन डीलर की दूकान मरेना पंचायत मुख्यालय पर खुली हुई है. लेकिन राशन डीलर द्वारा दुकान को अधिकांश बंद रखा जाता है. गोलीपुरा से पंचायत मुख्यालय की करीब पांच किलोमीटर की दूरी है. जिससे आने-जाने में भारी परेशानी होती है.

पढ़ेंःखाली कुर्सियों के बीच शुरू हुआ घूमर फेस्ट, सिर्फ भूटान टीम ने लिया हिस्सा

ग्रामीणों ने बताया कि जब वे राशन की दुकान पर पहुंचते तो दुकान बंद मिलती है. दुकान खुली होने पर भी राशन डीलर द्वारा गेंहू, केरोसिन आदि खाद्य सुरक्षा योजनाओं का लाभ नहीं दे रहे है. खाद्य सुरक्षा योजना के अंतर्गत अधिकांश गरीब और चयनित परिवारों के लोग लाभ उठाते है. लेकिन राशन डीलर द्वारा गरीबों को मिलने वाले गेंहू को कालाबाजारी कर बेच दिया जाता है. जिससे गरीब और चयनित परिवारों के हक़ का निवाला छिन रहा है.

साथ ही ग्रामीणों ने बताया पिछले चार माह से राशन डीलर द्वारा राशन का वितरण नहीं किया जा रहा है. जिससे गरीबों को लाभ से वंचित रखा जा रहा है. इसलिए ग्रामीणों ने गुरुवार को लामबंद होकर जिला कलक्टर को शिकायत पत्र पेश किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details