राजस्थान

rajasthan

कुएं में प्लास्टिक के बोरे में नवजात को फेंके जाने की अफवाह, बोरे को खोला तो पुलिस भी रह गई भौंचक्की

By

Published : Aug 5, 2019, 3:51 AM IST

धौलपुर में इन दिनों सोशल मीडिया पर बच्चा चोरी की अफवाहें तूल पकड़ रही है. यही वजह है कि लोग हर छोटी सी गलतफहमी को भी अफवाह में तब्दील कर रहे हैं. इस दौरान जिले के बाड़ी इलाके में एक कुएं में मिले प्लास्टिक के बोरे को भी लोगों ने बच्चे की चोरी से जोड़ दिया. बाद में पुलिस ने जांच की तब लोगों की गलतफहमी ठीक हुई.

Rumors of child theft on social media, rumor to throw a newborn away, dholopur news,

बाड़ी/धौलपुर. जिले में सोशल मिडिया पर बच्चा चोरी की अफवाहों का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है. बीते कल धौलपुर शहर के महात्मानन्द की बगीची के पास एक संदिग्ध महिला को गिरफ्तार किया था. इसी सिलसिले के चलते बाड़ी कोतवाली थाना इलाके के गुमट मोहल्ले में उस वक्त सनसनी फ़ैल गई जब गहरे सूखे कुंए में पड़े बोरे में नवजात बच्चे के होने की सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई.

घटना से शहर भर में सनसनी फैल गई. मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई. लोगों ने घटना की सूचना स्थानीय कोतवाली थाना पुलिस को दी. वहीं पुलिस ने मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू चलाकर गहरे और सूखे कुंए से प्लास्टिक के बोरे को बाहर निकाल लिया जिसमें मोटर साईकिल का स्टेण्ड और अन्य सामान मिलने पर लोगों ने राहत की सांस ली.

कुएं में प्लास्टिक के बोरे में नवजात को फेंके जाने की अफवाह

यह भी पढ़ें: बांसवाड़ा : कुएं के पास खेलते-खेलते पानी में डूब गए बच्चे, 3 की मौत

दरअसल बाड़ी कोतवाली थाना इलाके के इमली चौक गुमट मोहल्ले में स्थित कुंए में प्लास्टिक का बोरा पड़ा हुआ था. मोहल्ले में अफवाह किसी ने नवजात बच्चा होने की फैला दी. जिससे लोगों में सनसनी फ़ैल गई. जिससे गहरे और सूखे कुंए के पास महिला और पुरुषों के साथ बच्चों की भारी भीड़ जमा हो गई. वहीं मोहल्ले वासी तरह-तरह के बच्चा चोरी गिरोह का अनुमान लगाने लगे. वहीं लोगों ने मामले की सूचना कोतवाली थाना पुलिस को दी.

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छानबीन कर प्लास्टिक के बोरे को गहरे और सूखे कुंए से भारी मशक्कत के बाद बाहर निकाल लिया. कुंए में मिले प्लास्टिक के बोरे से मोटर साइकिल का स्टेण्ड और अन्य सामान मिलने पर पुलिस और स्थानीय लोगो ने राहत की सांस ली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details