राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुर: रेलवे लाइन बिछाने वाली कंपनी ने कब्रिस्तान में की खुदाई, भड़का आक्रोश

धौलपुर के निहालगंज थाना इलाके में जिरौली फाटक के पास रेलवे लाइन निर्माण के लिए कब्रिस्तान में खुदाई करने से समुदाय विशेष के लोगों में आक्रोश भड़क गया. कब्रिस्तान में खुदाई की बात पता चलते ही मौके पर समुदाय विशेष के लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई. लोगों ने कंस्ट्रक्शन कंपनी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

By

Published : Jan 3, 2021, 10:19 PM IST

dholpur news,  rajasthan news
रेलवे लाइन बिछाने वाली कंपनी ने कब्रिस्तान में की खुदाई

धौलपुर. शहर के निहालगंज थाना इलाके में जिरौली फाटक के पास रेलवे लाइन निर्माण के लिए कब्रिस्तान में खुदाई करने से समाज विशेष के लोगों में आक्रोश भड़क गया. कब्रिस्तान में खुदाई की बात पता चलतेही मौके पर समाज विशेष के लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई. मामले की सूचना मिलते ही पुलिस और राजस्व विभाग की टीम मौके पर पहुंची. जिन्होंने खुदाई बंद करवाकर लोगों की समझाइश की.

धौलपुर में कब्रिस्तान में खुदाई से विवाद

धौलपुर-करौली रेलवे लाइन का निर्माण कार्य चल रहा है. कंस्ट्रक्शन करा रही फर्म ने रेलवे लाइन बिछाने के लिए राजाखेड़ा बाईपास स्थित जरौली फाटक के पास आराजी खसरा नंबर 240 में जेसीबी से खुदाई कराई. जिस भूमि पर खुदाई की गई वो कब्रिस्तान है, जहां खुदाई के दौरान कई कब्रें क्षतिग्रस्त हो गई. कब्र क्षतिग्रस्त होने की खबर जैसे ही समाज विशेष के लोगों को लगी वो लामबंद होकर निर्माण स्थल पर पहुंच गए.

पढ़ें:किसान आंदोलन: हरियाणा पुलिस ने धारूहेड़ा में किसानों पर किया लाठीचार्ज, आंसू गैस के गोले छोड़े

लोगों ने कंस्ट्रक्शन फर्म के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. मामले की सूचना मिलते ही स्थानीय निहालगंज थाना पुलिस और राजस्व विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने निर्माण कार्य बंद करवा दिया. नायब तहसीलदार चरण सिंह ने बताया कि जरौली रेलवे फाटक स्थित खसरा नंबर 240 पर कंस्ट्रक्सन कंपनी रेलवे लाइन बिछाने का काम कर रही थी. इस दौरान खुदाई में कुछ कब्रों को नुकसान पहुंचा है. फिलहाल काम रोक दिया गया है. जांच जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details