राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

शादी वाले घर में आग लगने से लाखों का सामान जलकर राख

बसेड़ी उपखंड के नादनपुर पंचायत अन्तर्गत विजयपुरा गांव में बुधवार दोपहर अज्ञात कारणों से एक शादी के घर में आग लग गई. परिजन शादी की तैयारियों में व्यस्त थे लेकिन जैसे ही घर में आग लगने का पता चला तब तक आग ने भीषण रूप ले लिया था.

By

Published : May 8, 2019, 6:21 PM IST

शादी के घर में आग लगने से लाखों का सामान जलकर राख

बसेड़ी. (धौलपुर) बसेड़ी उपखंड के नादनपुर पंचायत अन्तर्गत विजयपुरा गांव में बुधवार दोपहर 11 बजे करीब अचानक एक शादी के घर में आग लग गई. मामले में सरपंच मानसिंह ने बताया कि विजयपुरा में वेवा ओमवती के बेटे अजय की शादी 12 मई को होना तय हुआ था. इसी उपलक्ष में बुधवार सुबह से ही घर में लगन-टीका समारोह की तैयारियां चल रही थी.

शादी वाले घर में आग लगने से लाखों का सामान जलकर राख

परिजन समारोह की तैयारियों में व्यस्त थे कि अचानक घर में आग लग गई. आग लगते ही परिजन चिल्लाएं तो ग्रामीणों ने तुरंत अपने स्तर पर आग बुझाने का प्रयास किया. ग्रामीणों के प्रयास से आग पर काबू तो पा लिया लेकिन आग से घर में रखे 1.50 लाख रुपए नगद, करीब 60 हजार की कीमत के दूल्हा-दुल्हन के कपड़ें, करीब 15 किवंटल गेहूं, 10 किवंटल सरसों, 50 हजार के मोबाइल, टी.वी., पंखा, कूलर, चारपाई, बिस्तर, कुर्सी, टेबल सब जलकर राख हो गए.

पीड़ित के मुताबिक आग लगने से करीब 5 लाख रुपए का नुकसान हुआ है. उधर सूचना मिलते ही हल्का पटवारी संजय कुमार ने मौके पर पहुंचकर नुकसान का आकलन कर मौका पर्चा रिपोर्ट बनाकर उच्च अधिकारियों को सौंपी है. प्रशासन के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर नुकसान का आकलन कर पीड़ित परिवार को सहायता दिलाने का आश्वासन दिया है.

आग लगने के बाद ग्रामीणों ने पीड़ित परिवार को ढांढस बंधाया और शादी की तैयारियां शुरू करने की बात कही. लेकिन आग में सबकुछ जल जाने के कारण पीड़ित परिवार बिल्कुल मायूस हो गया है. पीड़ित परिवार ने प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details