राजस्थान

rajasthan

बाढ़ पीड़ितों का हालचाल जानने धौलपुर पहुंची पूुर्व सीएम राजे, कांग्रेस सरकार पर बोला हमला

By

Published : Sep 17, 2019, 3:08 PM IST

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे मंगलवार को धौलपुर पहुंची. यहां पहुंचकर उन्होंने बाढ़ के हालातों का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस सरकार पर भी हमला बोला.

धौलपुर न्यूज, Dholpur News, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे धौलपुर पहुंची, Former CM Vasundhara Raje reached Dholpur,

धौलपुर.पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे मंगलवार को धौलपुर पहुंची. यहां राज निवास पैलेस में कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर चंबल नदी कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचकर बाढ़ के हालातों का जायजा लिया. पूर्व सीएम राजे ने बताया कि यहां मुझे लोगों ने बताया है कि हालात खराब है और यहां गांव डूब रहे हैं. राजे ने कहा कि मैंने वाटर बॉक्स वालों से पूछ कर जानकारी ली है. उन्होंने कहा कि 1996 में जो पानी आया था उस लेवल पर स्थिति पहुंचने वाली है.

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पहुंची धौलपुर

वसुंधरा ने कहा कि राजाखेड़ा क्षेत्र के गांवों का दौरा करूंगी. वहां देखकर लोगों के हालातों का जायजा लिया जाएगा. कुछ गांव धौलपुर जिले के ऐसे हैं, जो पूरी तरह से पानी से घिर चुके हैं. उन गांवों को देख कर वे कल झालावाड़ के लिए निकल जाएंगी. उन्होंने कहा कि साल 1996 के बाद धौलपुर में ऐसे हालात देखे गए हैं. चंबल नदी पुल के ऊपर से देखा तो श्मशान घाट पूरी तरह से जलमग्न हो चुका है.

राजे ने कहा कि प्रशासन के साथ भाजपा के लोगों ने भी बाढ़ पीड़ितों की मदद करने की कोशिश की है. वसुंधरा ने कहा कि बाढ़ आपदा में स्कूल घर मकान जितने भी डूबे हैं. उसके अलावा फसल खराब में कितना नुकसान हुआ है, उसकी प्रशासन पटवारियों से सर्वे कराकर राज्य सरकार को अवगत कराएगी. जिससे सरकार गंभीर होकर जल्दी से जल्दी लोगों को मुआवजा देने का काम करें. पूर्व सीएम राजे ने कहा कि मैंने देखा है, सरकार किस तरीके से काम करती है. सरकार को जितना गंभीर होना चाहिए उतना नहीं हुई.

ये पढ़ें:खबर का असर: जयपुर नगर निगम में अब इस्तेमाल नहीं होगी प्लास्टिक बोतल

गौरतलब है कि कोटा बैराज से लगातार भारी तादाद में पानी रिलीज किए जाने के बाद धौलपुर जिला पानी पानी हो चुका है. पिछले 4 दिनों से लगातार पानी की आवक होने से जिले के सरमथुरा, बाड़ी, धौलपुर और राजाखेड़ा के 14 ग्राम पंचायत के करीब 69 गांव पानी की चपेट में आ चुके हैं. जिसे लेकर सोमवार सुबह मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हवाई दौरा कर बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के हालात जाने थे. मुख्यमंत्री ने प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक लेकर कहा था कि बाढ़ पीड़ितों को समय रहते भोजन, पानी और फसल खराबे की पूरी इमदाद दी जाएगी. मौजूदा समय में कोटा बैराज से लगातार पानी रिलीज किया जा रहा है. जिससे चंबल नदी खतरे के निशान से करीब 15 मीटर ऊपर बह रही है. जिसे लेकर जिला प्रशासन ने लगातार अलर्ट घोषित किया हुआ है.

ये पढ़ें: कार्यक्रम से एक दिन पहले ही जारी किया प्रेसनोट, कलेक्टर ने पीआरओ को दी चार्जशीट

वसुंधरा राजे ने कहा कि भाजपा के कॉलेज चुनाव में जहां-जहां युवा चुनाव जीत कर आए हैं. वह वहां जाकर बाढ़ आपदा में फंसे हुए लोगों की मदद करें. युवा जो चुनाव जीत कर आए हैं. उनके लिए बड़ा मौका है कि लोगों की फील्ड में जाकर मदद करें. वहीं भाजपा के कार्यकर्ताओं को कहा कि बाढ़ आपदा में फंसे हुए लोगों को भोजन और दवाई पहुंचाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details