राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुर में खाद्य विभाग और पुलिस टीम ने मिलावटखोरों पर की कार्रवाई

धौलपुर में खाद्य विभाग और पुलिस विभाग की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए मिलावटखोरों के प्रतिष्ठानों पर छापा मारा है. इस बीच कार्रवाई के दौरान पुलिस ने नकली मावा, केक, बर्फी और सोन पापड़ी आदि बनाने के जखीरे का भंडाफोड़ किया है.

By

Published : Sep 25, 2020, 7:09 PM IST

Dholpur news, crackdown on adulterants,  Food department
धौलपुर में खाद्य विभाग और पुलिस टीम ने मिलावटखोरों पर की कार्रवाई

धौलपुर.जिले की खाद्य विभाग एवं पुलिस विभाग की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए मिलावटखोरों के प्रतिष्ठानों पर छापा मारा है. कार्रवाई के दौरान पुलिस ने नकली मावा, केक, बर्फी और सोन पापड़ी आदि बनाने के जखीरे का भंडाफोड़ किया है. वहीं पुलिस एवं प्रशासन द्वारा अचानक की गई कार्रवाई से मिलावटखोरों में हड़कंप मच गया है. मनिया थाना एवं राजाखेड़ा थाना इलाके में आधा दर्जन मिलावटखोरों के स्थानों पर कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. खाद्य विभाग की टीम ने मिलावटखोरों से नमूने लिए हैं. जिन्हें जांच के लिए लैब भेजा जाएगा.

धौलपुर में खाद्य विभाग और पुलिस टीम ने मिलावटखोरों पर की कार्रवाई

फूड इंस्पेक्टर विश्व बंधु गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल, एसपी केसर सिंह शेखावत और मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. गोपाल गोयल के निर्देश में मिलावटखोरों के खिलाफ अभियान की शुरुआत की है. जिले में खाद्य पदार्थों में मिलावट की शिकायत मिल रही है. उच्च अधिकारियों के निर्देश में मनिया थाना इलाके के दो प्रतिष्ठानों पर छापे मार कार्रवाई को अंजाम दिया है. दोनों कारखानों में बड़े स्तर पर मावा बनाया जा रहा था.

यह भी पढ़ें-दम तोड़ते रहे मरीज लेकिन इम्युनिटी बढ़ाने वाले महंगे इंजेक्शन का नहीं किया इस्तेमाल, देखिए ईटीवी भारत की ये खास रिपोर्ट

मावे से मिल्क केक, सोन पापड़ी, बर्फी, सादा केक आदि तैयार किए जा रहे थे. दोनों कारखानों में भारी तादाद में मिलावट का सामान मिला है. खाद विभाग की टीम ने सभी प्रोडक्ट के नमूने लिए हैं. उसके अलावा राजाखेड़ा इलाके के सांवलिया का पूरा एवं कंचनपुरा गांव में भी मावा संचालकों के यहां छापामार कार्रवाई की गई है. यहां पर विभाग द्वारा नमूने लिए हैं. एक कार्रवाई हाईवे के पास बिरजापुर गांव में की गई है. यहां से भारी तादाद में नकली मावा बरामद किया है. खाद्य विभाग की टीम ने सभी प्रतिष्ठान से नमूने लिए हैं. जिन्हें जांच के लिए लैब भेजा जाएगा. आरोपियों को रिकॉर्डली चिन्हित कर लिया गया है. मिलावटखोरों के खिलाफ जिले में अभियान लगातार जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details