राजस्थान

rajasthan

धौलपुर के इस गांव के ग्रामीणों ने सर्वसम्मति से महिला को चुना सरपंच

By

Published : Jan 9, 2020, 10:26 PM IST

धौलपुर में होने वाले पंचायत चुनाव 2020 में गुरुवार को सरपंच पदों के उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह का आंवटन किया गया. इसी के साथ कनासिल ग्राम पंचायत में युवा महिला को ग्रामीणों ने सर्व सम्मति से निर्विरोध सरपंच चुन लिया.

धौलपुर की खबर, dholpur news,  धौलपुर पंचायत चुनाव 2020,  dholpur Panchayat Election 2020
निर्विरोध चुनी प्रथम युवती सरपंच

धौलपुर. जिले में होने वाले पंचायत चुनाव 2020 में गुरुवार को सरपंच पदों के उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह का आंवटन किया गया. जिले की कनासिल ग्राम पंचायत में युवा महिला को ग्रामीणों ने सर्व सम्मति से निर्विरोध सरपंच चुन लिया. जिससे ग्रामीणों में भारी हर्ष देखा गया.

निर्विरोध चुनी प्रथम युवती सरपंच

ग्राम पंचायत कनासिल में सरपंच पद के लिए तीन प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किये थे. लेकिन दो प्रत्याशियों ने नाम बापिस ले लिए. ऐसे में चुनाव अधिकारी ने प्रीति को निर्विरोध सरपंच घोषित कर दिया. निर्विरोध सरपंच चुनी गई प्रीति ने कहा कि उन्होंने एम.ए. तक की पढ़ाई की है. देश के प्रधानमंत्री उनके आइडल है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रेरणा लेकर गांव की सरकार से राजनीति का आगाज किया है.

पढ़ेंः धौलपुर: राजस्थान के उप मुख्य सचेतक ने राजकीय पीजी कॉलेज के पदाधिकारियों को दिलाई शपथ

सरपंच चुनी गई प्रीति ने कहा कि मैं जनता की बुनियादी समस्याओं को लेकर प्रतिबद्ध हूं. आमजन और गरीब लोगों के लिए गांव की सरकार की ओर से काम किया जाएगा. गांव में सड़क, बिजली, पानी, शिक्षा, चिकित्सा के साथ देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वस्क्ष मिशन अभियान में विशेष काम किया जाएगा. नव निर्वाचित सरपंच का ग्रामीणों ने गुलाब और फूल मालाओं से गर्मजोशी से स्वागत किया. सरपंच ने कहा कनासिल ग्राम पंचायत को आदर्श ग्राम पंचायत बनाने के लिए आमजन को साथ लेकर पूरी मेहनत से काम किया जाएगा.

पढ़ेंः धौलपुरः रेलवे कर्मचारियों ने मांगों को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ किया जमकर विरोध प्रदर्शन

गौरतलब है पंचायत चुनाव 2020 में धौलपुर जिले में सबसे अधिक युवा और युवतियां सरपंच पद के दावेदार बनने जा रहे है. सबसे अधिक चुनाव में युवाओं ने नामांकन दाखिल किये है. जिनके प्रथम चरण का चुनाव 17 जनवरी 2020 को सुबह 8 बजे से सांय 5 बजे तक संपन्न कराया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details