राजस्थान

rajasthan

धौलपुर के बसई डांग में पुलिस और बजरी माफिया के बीच हुई मुठभेड़, दो लोगों की मौत

By

Published : Aug 31, 2019, 3:41 AM IST

धौलपुर के बसई डांग थाना क्षेत्र में पुलिस और बजरी माफिया में मुठभेड़ हो गई जिसमें दो लोगों की मौत हो गई वहीं एक पुलिस कांस्टेबल सहित आधा दर्जन लोग घायल हो गए. मामलें में भाजपा के पूर्व विधायक जसवंत सिंह गुर्जर ने कहा कि दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए.

धौलपुर न्यूज, धौलपुर बजरी माफिया, Dholpur News, Dholpur Gravel Mafia

धौलपुर. जिले बसईडांग थाना क्षेत्र में पुलिस और बजरी माफिया में मुठभेड़ हो गई जिसमें दो लोगों की मौत हो गई. जबकि, एक पुलिस कांस्टेबल सहित आधा दर्जन लोग घायल हो गए. जिनमें से कांस्टेबल सहित दो लोगों को उच्च उपचार के लिए रैफर किया गया है.

धौलपुर में पुलिस और बजरी माफियाओं के बीच हुई मुठभेड़

क्या था मामला
पूरी वारदात के चश्मदीद सतीश गुर्जर ने बताया कि खाली ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर ईंट भरने के लिए बाड़ी क्षेत्र में जा रहे थे. तभी सामने से बसई डांग थाना प्रभारी हीरा सिंह और कोबरा पुलिस फोर्स की टीम पहुंच गई. खाली ट्रैक्टर ट्रॉली को रुकवा कर पुलिस की दोनों गाड़ियों ने रेता वाले कहकर रुकवा लिया. पुलिस के भय को देख ट्रैक्टर ट्रॉली को लेकर घर के लिए वापस लौटने लगे. लेकिन, उसी समय कोबरा टीम के प्रभारी विनोद शर्मा ने ट्रैक्टर की साइड से गाड़ी को लगा दिया.पहले ट्रैक्टर के टायरों में गोली मारी. उसके बाद ट्रैक्टर चालक के बगल में गोली मार दी. उसके बाद सभी लोग घटना स्थल से भागने लगे. गोली लगने से सेवक पुत्र ज्ञान सिंह एवं गोलू पुत्र किशन सिंह की मौत हो गई. वहीं ट्रैक्टर ट्राली पर बैठे नरेश पुत्र रामवीर और भगवानदास पुत्र पन्ना घायल हो गए. जिन्हे पुलिस ने इलाज के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया.

यह भी पढ़ें- अलवर में कांग्रेस पर जमकर बरसे राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा

वहीं गोली लगने से घायल हुए क्यूआरटी के जवान ईश्वरी दयाल ने बताया कि बसईडांग पुलिस की सुचना पर क्यूआरटी टीम की टीम सहरोन गांव के पास पहुंची. जहां सामने से आते बजरी से भरे ट्रैक्टर ने क्यूआरटी टीम की गाड़ी को टक्कर मार दी. घायल कांस्टेबल ने बताया कि पुलिस की गाड़ी को टक्कर मारने के बाद ट्रैक्टर बैठे लोगों ने अंधाधुंध गोली चला दी. जिस गोली से वह घायल हो गया. जिसे पुलिस की मदद से उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया. जहां से कांस्टेबल को उच्च उपचार के लिए रैफर कर दिया गया. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराने के बाद ग्रामीणों की भीड़ अस्पताल में पहुंच गई. अस्पताल में बढ़ते तनाव को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेंद्र वर्मा, सीओ हरिराम मीणा सहित सभी थाना प्रभारी पहुंचे. मुठभेड़ में दो लोगों की मौत की सुचना पर गुर्जर नेता भाजपा के पूर्व विधायक जसवंत सिंह गुर्जर भी पहुंच गए.

दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ हो कार्रवाई
भाजपा के पूर्व विधायक जसवंत सिंह गुर्जर ने कहा कि दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो और उनपर कठोर कार्रवाई की जानी चाहिए. गुर्जर समाज की मांग है कि दोषियों को किसी भी स्थिति में नहीं बख्शा जाए. पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में दो लोगों की दर्दनाक मौत हुई है. जिसमें एक मृतक का शव भरतपुर जिला मुख्यालय के शव गृह में रखवाया है. वहीं दूसरे युवक का शव स्थानीय जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है. पूर्व विधायक ने कहा कि उनका दाह संस्कार होने से पहले दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज होनी चाहिए.

यह भी पढ़ें- धरना पॉलिटिक्सः पुलिस की दादागीरी के विरोध में किरोड़ी हुए लाल...हजारों समर्थकों के साथ प्रशासन को दिया अल्टीमेटम

पुलिस को मिली थी अवैध परिवहन की सूचना
भरतपुर रेंज आईजी लक्ष्मण सिंह गौड़ ने बताया कि बसई डांग थाना पुलिस को रेता के अवैध परिवहन के संबंध में सूचना मिली थी. थाना पुलिस ने टीम को साथ लेकर बजरी माफियाओं को रोकने का प्रयास किया. बजरी माफियाओं को रोकने के लिए जिला मुख्यालय से भी पुलिस जाब्ता बुलाया गया था. जहां पुलिस को अवैध बजरी का परिवहन करने वाले माफिया मिले थे. जिनका पुलिस से आमना-सामना हो गया और दोनों तरफ से फायरिंग शुरू हो गई.

आईजी ने बताया कि रेता का परिवहन करने वाले दो माफियाओं की मौत हो चुकी है. वहीं 5 लोग घायल हैं, तीन घायलों का जिला अस्पताल में उपचार किया जा रहा है. वहीं पुलिस टीम के एक कांस्टेबल को गोली लगी है. दूसरे पुलिसकर्मी के पैर में चोट आई है. इस पूरे घटनाक्रम की पुलिस द्वारा जांच की जा रही है जांच के बाद जो भी सही निर्णय होगा वह लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details