राजस्थान

rajasthan

Dholpur Police in Action : धौलपुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, अभियान चलाकर 50 अपराधियों को दबोचा

By

Published : Mar 27, 2023, 3:47 PM IST

धौलपुर पुलिस ने सोमवार को बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. जिला पुलिस की ओर से धरपकड़ अभियान चलाकर करीब 50 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया. इसकी जानकारी सीओ सिटी सुरेश सांखला ने (Dholpur police arrested 50 criminals) दी.

Dholpur police action against criminals
Dholpur police action against criminals

सीओ सिटी सुरेश सांखला

धौलपुर. जिला पुलिस ने सोमवार तड़के बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. जयपुर पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर पुलिस की कई टीमों ने एक साथ आरोपियों की धरपकड़ शुरू की. इस दौरान करीब 50 अपराधियों को पकड़ा गया. वहीं, गिरफ्तार किए गए आरोपियों में आदतन अपराधी, हिस्ट्रीशीटर, बदमाश और स्थायी वारंटी शामिल हैं. सीओ सिटी सुरेश सांखला ने बताया कि पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार के निर्देश पर जिले भर में वांछित अपराधी, बदमाशों और डकैतों की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि जिले के सभी थानों की पुलिस लगातार कार्रवाई कर अपराधियों को सलाखों के पीछे भेज रही है.

इसी कड़ी में सोमवार तड़के धौलपुर शहर की निहालगंज थाना पुलिस, कोतवाली थाना पुलिस और सदर थाना पुलिस ने अलग-अलग टीम गठित कर वांछित अपराधियों, हिस्ट्रीशीटरों और स्थायी वारंटियों की धरपकड़ के लिए दबिश दी. वहीं, पुलिस ने इस दौरान करीब 50 अपराधियों को गिरफ्तार किया. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों के खिलाफ अवैध खनन, रंगदारी, नकवजनी, लूट और हत्या के प्रयास जैसे संगीन मामले दर्ज हैं. इसके साथ ही पुलिस ने हिस्ट्रीशीटरों को भी गिरफ्तार किया है. सभी को गिरफ्तार कर पुलिस पूछताछ कर रही है. सीओ ने बताया कि अनुसंधान के बाद आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें - Alwar Police Action : पुलिस ने 270 जगहों पर दबिश देकर 415 लोगों को पकड़ा, बानसूर से 54 गिरफ्तार

अवैध खनन बनी बड़ी चुनौती: जिला पुलिस अपराध और अपराधियों को लेकर बेशक अलर्ट मोड़ पर दिख रही हो, लेकिन सुप्रीम कोर्ट की ओर से प्रतिबंधित चंबल बजरी पर रोक लगाना पुलिस के लिए अब भी बड़ी चुनौती बनी हुई है. बजरी माफिया खुलेआम जिले के सभी हाईवे और लिंक मार्गों पर बजरी का परिवहन कर रहे हैं. ऐसे में कई बार बजरी माफियाओं के वाहनों की रफ्तार तले हादसे तक हो जाते हैं. जिसके ज्यादातर शिकार आम लोग होते हैं. हालांकि, बजरी माफियाओं के खिलाफ भी पुलिस की कार्रवाई चल रही है, लेकिन पूरी तरह से बजरी परिवहन पर अंकुश लगाना पुलिस के लिए भी बड़ी चुनौती बनी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details