राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुर में CORONA के 26 नए मामले आए सामने, कुल आंकड़ा पुहंचा 213 पर

धौलपुर में अब कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. पिछले 1 हफ्ते से लगातार कोरोना रोगियों की संख्या में वृद्धि देखी जा रही है. ऐसे में बुधवार को जिले में कोरोना के 26 नए मामले सामने आए. जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 213 पर पहुंच गई है.

By

Published : Jun 17, 2020, 8:16 PM IST

धौलपुर में मिला कोरोना पॉजिटिव, corona positive found in dholpur
धौलपुर में मिला कोरोना पॉजिटिव

धौलपुर. जिले में कोरोना संक्रमण अब विकराल रूप लेता हुआ नजर आ रहा है. जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार कोरोना रोगियों की संख्या में इजाफा हो रहा है. जिससे जिला प्रशासन और चिकित्सा विभाग में हड़कंप जैसे हालात देखे जा रहे हैं.

धौलपुर में मिला कोरोना पॉजिटिव

इस कड़ी में बुधवार को 10 महिला समेत 26 लोग नए कोरोना रोगी मिलने से जिले का आंकड़ा 213 पर पहुंच गया है. दो कोरोना रोगी महिलाओं की जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में उपचार के दौरान मौत भी हो चुकी है. पिछले 1 हफ्ते से लगातार जिले में कोरोना रोगियों की संख्या में इजाफा हो रहा है.

धौलपुर में बढ़ता जा रहा है कोरोना का प्रकोप

पढ़ें-कोटा: ACB ने 3 सरकारी कार्मिकों को 13 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा, ADM भी संदेह के दायरे में

जिले में कोरोना संक्रमण में इजाफा ट्रेवल हिस्ट्री के केसों से हुआ है. जिससे लगातार कोरोना रोगियों की संख्या में वृद्धि हो रही है. चिकित्सा विभाग द्वारा स्थानीय लोगों के रैंडम सैंपल भी कराए थे. जिनमें से भी कोरोना रोगी निकल रहे हैं. जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार कोरोना रोगी मिलने से आमजन में दहशत देखी जा रही है.

जिले में लोगों का आवागमन अधिकांश महाराष्ट्र, गुजरात और उत्तर प्रदेश से रहा था. जिसके कारण जिले के हर क्षेत्र में कोरोना रोगी मिल रहे हैं. वहीं बुधवार को 26 नए रोगी मिलने से जिले का कुल संख्या 213 हो गई है. चिकित्सा विभाग की तरफ से जिले के सब्जी विक्रेता, फल विक्रेता, किराना स्टोर, दुग्ध विक्रेता के रैंडम सैंपल कराए थे. जिसके बाद कोरोना रोगियों की संख्या में इजाफा देखा जा रहा है.

शहर के एक रेडीमेड व्यापारी और राजाखेड़ा कस्बे के एक व्यक्ति ने कोविड-19 संक्रमण में बड़ा इजाफा किया है. शहर के रेडीमेड व्यापारी ने खुद को कोरोना का शिकार कर अपने परिजनों समेत 30 से अधिक लोगों की कोरोना संक्रमण की चेन बनाई है. उसके अलावा राजाखेड़ा शहर के एक व्यक्ति ने भी करीब 20 लोगों को अपनी चपेट में लेकर कोरोना रोगियों की संख्या में भारी इजाफा किया है.

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. गोपाल गोयल ने बताया कि मंगलवार को 3 और बुधवार को 23 नए कोरोना रोगी मिले है. जिससे कोरोना रोगियों का आंकड़ा 213 पहुंच गया है. हालांकि इनमें से 60 कोरोना रोगियों को रिकवर कर चिकित्सा विभाग डिस्चार्ज कर चुका है.

पढ़ें-20 जून को होने वाली वर्चुअल रैली को संबोधित करेंगे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

शेष 145 एक्टिव केस का जिला अस्पताल और 9 एक्टिव केस का जयपुर सवाई मान सिंह अस्पताल में उपचार किया जा रहा है. दो महिला कोरोना रोगियों की उपचार के दौरान मौत भी हो चुकी है. उन्होंने बताया जिले में नए कोरोना रोगियों की ट्रेवल हिस्ट्री निकाली जा रही है. पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आए सभी लोगों के सैंपल कराए जाएंगे. उधर, जिला प्रशासन और पुलिस ने कोरोना रोगियों के इलाके में कर्फ्यू लगा दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details