राजस्थान

rajasthan

दौसा में महिलाओं को दी जाएगी आत्मरक्षा की ट्रेनिंग

By

Published : Jan 1, 2020, 5:18 PM IST

दौसा में बुधवार को महिला थाने में महिलाओं के लिए निशुल्क आत्मरक्षा शिविर का शुभारंभ किया गया. साल 2020 में महिलाओं से संबंधित होने वाले अपराधों में कमी लाने के लिए पुलिस की तरफ से महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए उन्हें प्रशिक्षण दिया जाएगा. जिससे महिलाएं अपनी रक्षा खुद कर सके और महिलाओं के साथ हो रहे अपराधों में कमी लाई जा सके.

दौसा में महिलाओं की ट्रेनिंग दि जाएगी,  Training of women will be given in Dausa,  दौसा में आत्मरक्षा की ट्रेनिंग,  Self defense training in Dausa
महिलाओं को दी जाएगी आत्मरक्षा की ट्रेनिंग

दौसा.देश में बढ़ रहे महिलाओं के खिलाफ अपराध और अमानवीय घटनाएं काफी हद तक बढ़ गई है. ऐसे में महिलाओं को अब अपनी रक्षा खुद करनी होगी. इसी के तहत दौसा में महिलाओं को जागरूक और सशक्त बनाने के लिए अब आत्मरक्षा की ट्रेनिंग दि जाएगी.

महिलाओं को दी जाएगी आत्मरक्षा की ट्रेनिंग

इसी कड़ी में बुधवार को महिला थाने में निशुल्क आत्मरक्षा शिविर का शुभारंभ किया गया. शिविर का शुभारंभ एसपी प्रहलाद कृष्णनियां ने किया. साल 2020 में महिलाओं से संबंधित होने वाले अपराधों में कमी लाने के लिए पुलिस की तरफ से महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए उन्हें प्रशिक्षण दिया जाएगा. इस कार्यक्रम को लेकर दौसा पुलिस अधीक्षक प्रहलाद कृष्णनियां ने बताया कि प्रदेश में बढ़ रहे महिलाओं के साथ अपराधों में कमी लाने के लिए पुलिस ने महिलाओं को आत्मरक्षा की ट्रेनिंग देने का कार्यक्रम शुरू किया है. जिससे महिला थाने में महिलाओं को 7-7 दिन की आत्मरक्षा की ट्रेनिंग दी जाएगी.

पढ़ेंः अशोक गहलोत की जिम्मेदारी गांधी परिवार नहीं, राजस्थान की जनता है : भाजपा महिला सांसद कमेटी

ट्रेनिंग में महिला पुलिसकर्मी सभी महिलाओं को आत्मरक्षा के गुर सिखाएंगी जिससे महिलाएं अपनी रक्षा खुद कर सके और महिलाओं के साथ हो रहे अपराधों में कमी लाई जा सके. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस महानिदेशक के निर्देश पर महिला थाने में प्रशिक्षण शुरू किया जा रहा है. जिसमें महिला थाना अधिकारी की देखरेख में शिविर का संचालन होगा. इस शिविर में भाग लेने वाली शहर की महिलाओं को पुलिस की तरफ से निशुल्क आत्मरक्षा प्रशिक्षण दिया जाएगा. इस दौरान पुलिस अधीक्षक पहलाद कृष्णनिया ने आत्मरक्षा प्रशिक्षण कोच को फूलों का गुलदस्ता देकर सम्मानित किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details