राजस्थान

rajasthan

नामांकन रद्द होने से आहत निर्दलीय प्रत्याशी चढ़ा मोबाइल टावर पर, दी ये चेतावनी

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Nov 7, 2023, 6:27 PM IST

Updated : Nov 7, 2023, 6:47 PM IST

दौसा के बांदीकुई विधानसभा क्षेत्र में एक निर्दलीय प्रत्याशी का नामांकन रद्द कर दिया गया. इसके बाद प्रत्याशी आत्मदाह की धमकी देते हुए मोबाइल टावर पर चढ़ गया. पुलिस और प्रशासन प्रत्याशी को नीचे उतारने के लिए समझाइश कर रहे हैं.

independent candidate climbed on mobile tower
निर्दलीय प्रत्याशी चढ़ा मोबाइल टावर

दौसा. जिले की बांदीकुई विधानसभा में मंगलवार को एक रोचक नजारा देखने को मिला. दरअसल, आज बांदीकुई विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी नीरज मीणा ने विधानसभा चुनाव लड़ रहे 4 प्रत्याशियों के नामांकन को रद्द कर दिया. जिससे नाराज होकर निर्दलीय प्रत्याशी विनोद सैनी शाम करीब 4 बजे मोबाइल टावर पर चढ़ गया. जिससे स्थानीय प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए. निर्दलीय प्रत्याशी ने भाजपा प्रत्याशी भागचंद टांकडा पर गंभीर आरोप लगाते हुए आत्मदाह करने की चेतावनी दी. साथ ही एक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया. वीडियो अब क्षेत्र में खूब वायरल हो रहा है.

भाजपा प्रत्याशी ने पुलिस से गिरफ्तार करवाया: निर्दलीय प्रत्याशी विनोद सैनी ने वायरल वीडियो में लोकतंत्र को खतरे में बताते हुए कहा कि अन्य प्रत्याशियों को पता चल गया था. मैं निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में फॉर्म भर रहा हूं. जिसके कारण भाजपा प्रत्याशी ने मुझे पुलिस से थाने में बंद करा दिया. मेरे घरवालों ने मुझे बड़ी मुश्किल पुलिस से छुड़वाया है. इन्होंने मेरा फॉर्म रिजेक्ट करवा दिया. जिसके कारण मैं मरने जा रहा हूं. विनोद सैनी ने खुद की जीत का दावा करते हुए कहा कि मैं विधानसभा चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी का चुनाव लड़ रहा था और चुनाव जीत रहा था. जिसके चलते भाजपा प्रत्याशी भागचंद टांकडा ने मुझे पुलिस से गिरफ्तार करवा दिया.

पढ़ें:बीजेपी से टिकट नहीं मिलने से नाराज भंवर सिंह पलाड़ा, अजमेर में उतारेंगे अपनी नई पार्टी के प्रत्याशी

लगाए आरोप: इस दौरान उन्होंने भाजपा प्रत्याशी की शह पर मारपीट करने के पुलिस पर भी गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि विधानसभा क्षेत्र के थाना कोलवा के एक हेड कांस्टेबल ने मेरे साथ बुरी तरीके से मारपीट की. मैं जब बेहोश हो गया, तब जाकर हेड कांस्टेबल ने मुझे छोड़ा. साथ ही रिटर्निंग अधिकारी पर भी आरोप लगाते हुए कहा कि बांदीकुई एसडीएम भी मुझसे द्वेषता रखते है.

पढ़ें:Rajasthan Election : ज्योति मिर्धा ने किया नामांकन, कहा- RLP के रूप में एक गिरोह चला रहे हनुमान बेनीवाल

वहीं नामांकन रद्द होने से आहत प्रत्याशी के मोबाइल टावर पर चढ़कर आत्मदाह की धमकी देने की सूचना के बाद स्थानीय प्रशासन भी मौके पर पहुंच गया. प्रशासन की ओर से विनोद सैनी से समझाइश कर टॉवर से नीचे उतारने का प्रयास किया जा रहा है. इस मामले में बांदीकुई पुलिस उपाधीक्षक ईश्वर सिंह ने बताया कि नामांकन रद्द होने से आहत निर्दलीय प्रत्याशी टावर पर चढ़ा है, जो अभी नीचे नहीं उतरा है. मैं अभी मौके पर जा रहा हूं. वहीं बांदीकुई रिटर्निंग अधिकारी से इस बारे में जानकारी के लिए कई बार संपर्क करने की कोशिश की गई. लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो पाया.

Last Updated : Nov 7, 2023, 6:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details