राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जर समाज ने किया विरोध प्रदर्शन, मांग पूरी नहीं होने पर आमरणअनशन की तैयारी

गुर्जर समाज की भर्तियों में चल रही आरक्षण की मांग को लेकर लंबे समय से चल रहे आंदोलन में सोमवार को गुर्जर समाज के युवाओं ने शहर के देवनारायण मंदिर पर एकत्रित होकर रैली निकालते हुए जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा.

By

Published : Jun 24, 2019, 2:43 PM IST

विरोध प्रदर्शन करते युवा

दौसा.गुर्जर समाज की भर्तियों में चल रही आरक्षण की मांग को लेकर लंबे समय से चल रहे आंदोलन चल रहे हैं. इसी सिलसिले में सोमवार को गुर्जर समाज के युवाओं ने शहर के देवनारायण मंदिर पर एकत्रित होकर रैली निकाली. साथ ही जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर जिला कलेक्टर को ज्ञापन भी सौंपा. गुर्जर समाज के युवा देवनारायण मंदिर पर एकत्रित होकर हाथों में बैनर तख्तियां लिए सरकार विरोधी नारे लगाते हुए सोमनाथ सर्किल से पैदल जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे. जिला कलेक्ट्रेट मुख्य द्वार पर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर जिला कलक्टर अविचल चतुर्वेदी को ज्ञापन सौंपकर सरकार से गुर्जरों की मांगें जल्द पूरी करवाने की मांग की.

गुर्जरों ने रैली निकालकर सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन


समाज के युवा भवानी जोपाड़ा ने बताया कि गुर्जर समाज को जब से आरक्षण लागू है, तब से लेकर जब से कोर्ट का स्टे आया है इस बीच हुई भर्तियों में रिजर्व पद रखते हुए गुर्जर समाज के युवाओं को भर्तियां दी जाए. सरकार ने राजनीतिक षड्यंत्र रचते हुए गुर्जर समाज के युवा व्याख्याता देशराज को निलंबित किया है. उसका निलंबन जल्द रद्द करे. युवाओं ने कहा कि यदि सरकार गुर्जर समाज की मांगे पूरी नहीं करती है तो आगामी समय में गुर्जर समाज दौसा कलेक्टर सहित प्रदेश के सभी जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय पर आमरण अनशन पर बैठेगा. इस दौरान कोई उग्र आंदोलन होता है तो उसके लिए सरकार जिम्मेदार होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details