राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jun 28, 2019, 5:12 PM IST

ETV Bharat / state

दौसा : एटीएम क्लोनिंग कर ठगी करने वाला चढ़ा पुलिस के हत्थे

दौसा पुलिस ने एटीएम क्लोनिंग कर ठगी करने के मामलों में खुलासा करते हुए हरियाणा निवासी अनिल सिंह को गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार गिरफ्तार आरोपी ने जिले में 6 वारदातों में 3 लाख रुपए से अधिक ठगी करना कबूल किया है. पुलिस को आरोपी से पूछताछ में और भी वारदातों का खुलासा होने की उम्मीद है.

पुलिस ने एटीएम क्लोनिंग कर ठगी करने के मामले में एक आरोपी को किया गिरफ्तार

दौसा. कोतवाली पुलिस ने एटीएम क्लोनिंग कर ठगी करने के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. इस संबंध आरोपी ने दौसा जिले में 6 वारदातों को कबूल करते हुए ₹3 लाख से अधिक की ठगी करना कबूल किया है. इस मामले को लेकर पुलिस उपाधीक्षक अखिलेश शर्मा ने बताया कि कोतवाली थाना इलाके में विभिन्न बैंकों से एटीएम हैक कर व ठगी करने की एफआईआर दर्ज हुई थी. जिसे लेकर कोतवाल गणपतराम की देखरेख में टीम बनाकर जांच शुरू की गई.

पुलिस ने एटीएम क्लोनिंग कर ठगी करने के मामले में एक आरोपी को किया गिरफ्तार

जिसमें सीसीटीवी फुटेज व मुखबिर की सहायता से हरियाणा निवासी अनिल सांसी को गिरफ्तार किया गया है. कोतवाल गणपतराम ने बताया कि इस गैंग के लोग, जो पहले भीड़भाड़ वाले इलाके में चोरी व पॉकेट मारी का काम करते थे, लेकिन आजकल उसमें कुछ दिक्कतें आने लगी तो इन बदमाशों ने एटीएम कार्ड की क्लोनिंग कर ठगी की वारदातें करना शुरू कर दिया.

जिसके चलते इन्होंने दौसा सहित कई अन्य जिलों में वारदातों को अंजाम दिया है. उन्होंने बताया ऐसी वारदातों में आरोपी अपने साथ एक छोटा स्किमर रखते हैं. ग्राहक से किसी बहाने से उसका एटीएम कार्ड लेकर उसमें लगाते हैं तो उसका डाटा उस स्कीमर में सेव हो जाता है.

उस डाटा से यह फर्जी एटीएम कार्ड तैयार करते और फिर नंबर एटीएम से जब ट्रांजेक्शन करते, तब उसका पिन नम्बर रीड कर लेते. उस तरीके से नया कार्ड तैयार करके यह ठगी की वारदातों को अंजाम देते हैं. दौसा जिले में आरोपी ने 6 वारदातें करना कबूल किया है. जिसमें ₹3 लाख से अधिक की ठगी हुई है. उनका कहना रहा कि अभी आरोपी से पूछताछ जारी है. जिससे कि इसके अन्य साथियों की भी जानकारी मिलने का अंदेशा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details