राजस्थान

rajasthan

By

Published : Aug 11, 2020, 5:24 PM IST

ETV Bharat / state

दौसा: डंपर चालक की मौत के मामले में प्रदर्शनकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

दौसा से होकर गुजरने वाले दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस हाईवे निर्माण के दौरान रविवार (8 अगस्त) को एक डंपर चालक की करंट लगने से मौत हो गई थी. चालक की मौत के बाद सैकड़ों लोगों ने मृतक के शव को सड़क पर रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया था. उस मामले में पुलिस ने करीब 100 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया है.

करंट लगने से मौत  किसान नेता हिम्मत सिंह  अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल चौहान  dausa news  dumper driver dies  delhi mumbai highway  delhi mumbai express highway construction  death due to current  farmer leader himmat singh
करीब 100 प्रदर्शनकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

दौसा.बीते दिन रविवार को दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस हाईवे निर्माण में डंपर चालक की करंट लगने से मौत के मामले में पुलिस ने सख्ती बरतते हुए शव को रखकर प्रदर्शन करने वाले तकरीबन 100 प्रदर्शनकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ सख्ती बरतते हुए कोरोना की गाइडलाइन का उल्लंघन करने और रोड जाम करने सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्जकर कार्रवाई शुरू कर दी है.

करीब 100 प्रदर्शनकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

प्रदशर्नकारियों के नेतृत्वकर्ता हिम्मत सिंह पाडली सहित तकरीबन 100 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा हुआ है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल चौहान ने बताया कि डंपर चालक की करंट से मौत मामले में प्रशासन मृतक के परिजनों से समझाइश का प्रयास कर उचित मुआवजे की पेशकश कर रही थी. लेकिन इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने प्रशासन की बात को न मानते हुए रोड जाम कर लंबे समय तक प्रदर्शन किया, जिसमें कोरोना के नियमों का उल्लंघन हुआ. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग पालना की धज्जियां उड़ाई गईं. ऐसे में न ही अधिकांश लोगों ने मास्क पहनना, जिसके चलते करीब 100 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्जकर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

यह भी पढ़ेंःविद्युत लाइन की चपेट में आने से डंपर चालक की मौत, ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

किसान नेता हिम्मत सिंह का कहना है कि पुलिस आंदोलनकारियों के खिलाफ साजिश कर रही है. हम लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग की पालना के साथ ही प्रदर्शन किया था. लेकिन पुलिस आंदोलन को दबाने के लिए और आंदोलनकारियों को डराने के लिए उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर रही है. उन्होंने पुलिस प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि प्रशासन को मुकदमा दर्ज करना महंगा पड़ेगा. पुलिस प्रदर्शनकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्जकर उन्हें डरा नहीं सकती. हमारे आंदोलन जनता के लिए पहले भी जारी थे और आगे भी जारी रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details