राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

दौसा: प्रशासन की अतिक्रमण पर कार्रवाई...नाराज ठेला संचालकों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

जिला अस्पताल के सामने अतिक्रमित भूमि को प्रशासन की ओर से अभियान चला कर मुक्त कराया गया. लेकिन अतिक्रमणकारियों ने इसके विरोध में शुक्रवार को टेंट लगा कर धरना प्रदर्शन करने का प्रयास किया. जिसकी सूचना पर पहुंचे कोतवाली थाना के थानाधिकारी ने लोगों को प्रदर्शन नहीं करने और कलेक्टर को अपनी बात बताने की समझाइश की.

By

Published : Oct 19, 2019, 4:49 AM IST

dausa news, administration, दौसा समाचार, अतिक्रमणकारी

दौसा. जिला अस्पताल के आगे हुए अतिक्रमण को प्रशासन ने गंभीरता से लेते हुए गुरुवार को कार्रवाई की और भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया. साथ ही प्रशासन की ओर से अतिक्रमणकारियों को फिर से अतिक्रमण नहीं करने को लेकर हिदायद भी दी गई.

दौसा में अतिक्रमणकारियों पर जिला प्रशासन ने कार्रवाई किया

वहीं, असंतुष्ट अतिक्रमणकारी और ठेला संचालकों ने प्रशासन के खिलाफ नाराजगी जाहिर करते हुए शुक्रवार को जिला अस्पताल के मुख्य गेट पर टेंट लगाकर धरना प्रदर्शन करने की कोशिश की. जिसकी सूचना पर पहुंचे कोतवाली थाना के थानाधिकारी ने लोगों को प्रदर्शन नहीं करने और कलेक्टर को अपनी बात बताने की समझाइश की.

जिसके बाद प्रदर्शनकारियों ने उप जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर थड़ी ठेला संचालित करने के लिए उपयुक्त जगह दिलवाने की मांग की है. वहीं, पूरे मामले पर रमेश सैनी ने बताया कि प्रशासन ने जिला अस्पताल के आगे चल रहे सभी ठेलों को हटाकर गरीब लोगों की दिवाली को खराब कर दिया है और लोगों से उनका व्यापार छिन गया है.

यह भी पढ़ें- निकायों में 'हाइब्रिड फॉर्मूले' को गहलोत ने बताया लोकतंत्र की ताकत

गौरतलब है कि जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी ने जिला अस्पताल और नगर परिषद को चेतावनी देकर जिला अस्पताल के आगे हो रहे अतिक्रमण को हटवाने और वहां पर पार्किंग स्थल तैयार करवाने के निर्देश दिए थे. जिस पर कार्रवाई करते हुए गुरुवार को नगर परिषद आयुक्त सुरेंद्र सिंह ने टीम भेज कर अधिकारियों को 1 दिन में पूरी तरह अतिक्रमण मुक्त कराने की चेतावनी दी थी.

जिस पर कार्रवाई करते हुए भूमि को अतिक्रमण मुक्त करवाया गया. जिसके बाद जिला अस्पताल और प्रशासन ने अतिक्रमण हटते ही तुरंत खाली स्थान पर तारबंदी करवा कर पूरे एरिया को अस्पताल परिसर में कवर कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details