राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सबसे बड़ी खबर : राजस्थान के विकास मालू ने खरीदी नेपाल की सौर्य एयरलाइंस

जिले के सरदार शहर के रहने वाले विकास मालू की कंपनी कुबेर ग्रुप ने नेपाल की सौर्य एयरलाइंस को खरीद लिया है. भारतीय कंपनी कुबेर ग्रुप का एक समझौते के तहत सौर्य एयर लाइंस पर पूर्ण स्वामित्व होगा. साथ ही इस कंपनी का नाम बदलकर कुबेर एयरलाइंस किया जाएगा.

By

Published : Mar 13, 2019, 11:16 AM IST

सौर्य एयरलाइंस का अधिग्रहण

चूरू. जिले के सरदार शहर के रहने वाले विकास मालू की कंपनी कुबेर ग्रुप ने नेपाल की सौर्य एयरलाइंस को खरीद लिया है. भारतीय कंपनी कुबेर ग्रुप का एक समझौते के तहत सौर्य एयर लाइंस पर पूर्ण स्वामित्व होगा. साथ ही इस कंपनी का नाम बदलकर कुबेर एयरलाइंस किया जाएगा.

खबर के मुताबिक कुबेर ग्रुप ने सौर्य एयरलाइंस के इस विमान को 6200 मिलिन में खरीदा है. जानकारी के मुताबिक सौर्य एयर लाइंस को वित्तीय समस्या का सामना करना पड़ रहा था. बताया जा रहा है कि नेपाल की सौर्य एयरलाइंस के पास केवल एक विमान ही बचा है. बता दें, पिछले कुछ समय पहले कम्पनी का एक विमान धराशायी हो गया था. जिससे एयरलाइंस को काफी वित्तीय संकट से गुजरना पड़ा था.

विमान के नाम बदलने की प्रक्रिया होगी जल्द

बता दें, सौर्य एयरलाइंस भैरहवा, विराटनगर, नेपानगर, भद्रपुर और धनगढ़ी सेक्टर में 2 बॉम्बार्डियार सीआरजे 200 सीरीज के विमानों का संचालन कर रही थी. अधिग्रहण पूरा होने के बाद इसका नाम बदलकर कुबेर एयरलाइंस कर दिया जाएगा.


दरअसल, कुबेर ग्रुप के मालिक विकास मालू हैं. कुबेर ग्रुप की स्थापना मूलचंद मालू ने की थी. इस पर एक कदम और आगे बढ़ाते हुए उनके पुत्र विकास मालू ने नए आयाम स्थापित कर सौर्य एयरलाइंस में कदम रखा है. मालू चूरू जिले के सरदारशहर तहसील के निवासी हैं. जिनका भारत में ही नहीं बल्कि दुबई में भी सिगरेट की फैक्ट्री संचालित है. भारत में कुबेर ग्रुप का कुबेर खैनी, गुटखा, भुजिया का बड़ा कारोबार है. एयरलाइंस की खरीद की इस पूरी प्रक्रिया में कुबेर ग्रुप के निदेशक छतर सिंह वेद, रितेश पटावरी सहित काठमांडू, नेपाल, दुबई के राजदूत भी उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details